अध्यात्म लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप ने किया HBC न्यूज़ कार्यालय का उद्घाटन

वाराणसी। HBCNews.in 

वाराणसी के सरसौली, भोजूबीर क्षेत्र में HBC NEWS (Hindusthan Broadcasting Center) वेब पोर्टल एवं चैनल कार्यालय और शंकराचार्य परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन सोमवार को शाम्भवी पीठाधीश्वर एवं शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप महाराज ने किया। इस अवसर पर उन्होंने HBC NEWS के सदस्यों को  ढेर सारी बधाई देते हुए कहा कि विश्व की प्राचीनतम नगरी काशी से संपादित पाठकों की रूचि के अनुसार उन्हें सत्यपरख एवं छलरहित ख़बरों को देने के लिए नए टीम को बधाई एवं आशा करता हूं कि यह वेब पोर्टल एवं चैनल समाचार क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन नई ऊंचाइयों को छूटे हुए आगे बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें: बजट 2021: ये 5 सरकारी कंपनी बिकने को तैयार, 1.75 लाख करोड़ रुपये विनिवेश का लक्ष्य

 

हिन्दू राष्ट्र की स्थापना की रख दी है नींव:

समाचार कार्यालय का उद्घाटन करते हुए स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि सनातन धर्म जो कि नाम में ही स्पष्ट है कि यह धर्म ईश्वर के द्वारा बनाया गया है, इसका कोई अंत नही है। मैंने हिन्दू धर्म का प्रचार-प्रसार करते हुए देश में हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए नींव की पहली ईंट रख दी है। हिन्दू राष्ट्रधर्म में हिन्दू राज का होना बहुत आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: जकात फंडिंग पर पल रही पार्टियों से रहिए सावधान: स्वामी आनंद स्वरुप

संस्कृत को घोषित की जाए हमारी राजभाषा:

उन्होंने कहा कि जब देश में हिन्दू का जयघोष होगा तो लोग सत्य का आचरण करेंगे। गौ-पालक होंगे, गुरुकुल होंगे, वेद-मंत्रों की गूंज होंगी, जिससे हिन्दू राष्ट्र की महत्ता पूरा विश्व देखेगा। इसके लिए जरुरी है कि हमें अपनी भाषा और शिक्षा व्यवस्था को बदलना होगा। आज ब्राह्मण अपना धर्म नहीं निभा रहा है। पंडित का धर्म होता है सनातन हिन्दू धर्म का प्रचार-प्रसार करना लेकिन आज पंडित का धर्म विकृत हो रहा है। उन्हें चाहिए कि वे अपने बच्चों को हिन्दू संस्कार का ज्ञान दें। होना तो यहां तक चाहिए कि संस्कृत भाषा को हमारी राजभाषा घोषित की जाए, क्योंकि संस्कृत भाषा से मीठी भाषा इस पूरे धरातल पर कोई  नहीं है।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश बॉर्डर पर लगा हिन्दू चौपाल, स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा- आज हिन्दुत्व पर मंडरा रहा खतरा

फर्जी शंकराचार्यों के मुंह पर पोती जाए कालिख:

स्वामी आनंद स्वरूप ने आज देश में विभिन्न मठाधीशों एवं शंकराचार्य पर बेबाकी से बात करते हुए कहा कि आज कई ऐसे लोग शंकराचार्य और मठाधीश बनकर बैठें हैं जिन्हें वैदिक ज्ञान नही है। देश में मुख्यतः चार पीठों के ही शंकराचार्य होने चाहिएं, बाकियों को तो जनता को सबक सिखाना चाहिए। जनता को फर्जी शंकराचार्य घूम रहे हैं, उनके चेहरे पर कालिख पोतनी चाहिए। जन्म से सभी पंडित और शूद्र होते हैं, उसके बाद अपने-अपने कर्मों से वे जाने एवं पहचाने जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें: जंगल में लकड़ी बीनने गई महिला से सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो वायरल होने के बाद 6 गिरफ्तार

इस्लाम को विश्व से खत्म होने की जरूरत:

वहीं मुस्लिम धर्म के प्रति दिए गए अपने बयानों पर कहा कि मैं किसी धर्म विशेष पर प्रहार नही करता, लेकिन हां, बात सही कहता हूं। यदि इस्लाम धर्म होता तो उसे आतंक फैलाने की जरूरत नही होती। काफिरों को मार-काट करने का जिक्र कुरान पुस्तक में है, क्या किसी धर्म में इस प्रकार की बात कही गयी है, नहीं। इसलिए इस्लाम को विश्व से खत्म होने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: अगर गीता पर भारी पड़ी कुरान तो स्वीकार कर लूंगा इस्लाम: स्वामी आनंद स्वरूप

बिना रक्तपात के नहीं मिलेगा हिन्दू राष्ट्र:

स्वामी आनंद स्वरुप ने कहा कि आज हिन्दुओं को किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने आप को अपने आने वाले पीढियों को युद्ध के लिए तैयार कीजिए। आप युद्ध के समय का इंतजार नही कर सकते हैं। बंगाल में कोई पूजा नही कर सकता, शंख नही बजा सकता, क्यों? आखिर इसका कारण क्या है। क्या हम अपने देश में एक बार फिर गुलामी की ओर अग्रसर हो रहे हैं। इतना जान लीजिए कि बिना रक्तपात के आपको हिन्दू राष्ट्र नही मिलेगा और यह तय है कि इस्लाम भारत से परास्त होकर पूरे विश्व से मिट जाएगा।

यह भी पढ़ें: हिन्दू पंचायत में बोलें स्वामी आनंद स्वरूप- भारत के 11 प्रान्तों में हिन्दू अल्पसंख्यक हो चुका है, यह खतरे की घण्टी

काशी के अपूजित मंदिरों में आचार्य की नियुक्ति की जाए:

उन्होंने काशी के बारे कहा कि काशी सर्वविद्या की राजधानी है। हमें यहां के विद्वानों के विद्वता को जगाना है। इसके लिए जरुरी है कि अपने घरों में गुरुकुल शुरू कीजिए। उन्होंने कहा कि काशी के अपूजित मंदिरों में आचार्य की नियुक्ति की जाए। काशी विश्वनाथ की सुरक्षा में लगे सरकारी सुरक्षाकर्मियों की सैलरी काशी विश्वनाथ न्यास से देना बंद कर उस पैसे से काशी के छोटे-छोटे एवं अपूजित मंदिरों को न्यास पोषित करें।

यह भी पढ़ें: ‘डीएम साहब मैं तेजस्वी यादव बोल रहा हूं’ सुनते ही उड़े जिलाधिकारी के होश

HBC समाचार कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर पूर्व मंत्री रीबू श्रीवास्तव, प्रो. यामिनी भूषण त्रिपाठी (पूर्व आयुर्वेद संकायाध्यक्ष, बीएचयू), वैद्य सुशील कुमार दूबे, राकेश शरण मिश्रा, अनिल कुमार मिश्रा, अनुराग मिश्रा, आशीष ‘आशु’ समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *