अध्यात्म देश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

हिंदू राष्ट्र बनाने में रोड़ा न डालें धर्माचार्य: स्वामी आनंद स्वरूप

कोलकाता। HBCNews.in

कहा- हिंदू राष्ट्र बनते ही स्वत: आ जाएगा ‘रामराज्य’

शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष एवं शाम्भवी पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि हिंदू राष्ट्र ही देश की सारी समस्याओं का एकमात्र समाधान है। जिस दिन भारत हिंदू राष्ट्र बन जाएगा, उसी दिन देश में रामराज्य स्वतः ही आ जाएगा। ऐसे में कोई अगर यह कहे कि हिंदू राष्ट्र नहीं, रामराज्य की जरूरत है तो उसका बयान पूरी तरह गलत और राजनीति से भरा हुआ है।

यह भी पढ़ें: जकात फंडिंग पर पल रही पार्टियों से रहिए सावधान: स्वामी आनंद स्वरुप

यहां क्लिक कर देंखे हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए क्या कहा स्वामी आनंद स्वरुप ने

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के बयान पर दी प्रतिक्रिया:

बता दें कि ज्योतिष व शारदा पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा था कि देश में हिंदू राष्ट्र नहीं रामराज्य की जरूरत है। जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि पूज्य स्वरूपानंद का बयान ऐसे समय में आया है जब शंकराचार्य परिषद पूरे देश में हिंदू राष्ट्र बनाने की अलख जगा चुका है। इसके लिए देशभर में हिंदू पंचायतें हो रही हैं और जिसको जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: अगर गीता पर भारी पड़ी कुरान तो स्वीकार कर लूंगा इस्लाम: स्वामी आनंद स्वरूप

राजनीति से दूर रहें धर्माचार्य:

स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि ऐसे समय में पूज्य स्वरूपानंद का यह बयान हिंदू राष्ट्र बनाने की कोशिश में रोड़ा लगाने जैसा है। उन्होंने कहा कि स्वरूपानंद को चाहिए कि वह हिंदू राष्ट्र बनाने की इस मुहिम में सहयोग करें। साथ ही स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि संत-धर्म आचार्यों को राजनीति से दूर रहना चाहिए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *