लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

पेट्रोल-डीजल के मनमानी मूल्य वृद्धि पर युवा कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन, हैरत में लोग

वाराणसी। HBCNews.in

पीएम मोदी के होर्डिंग के सामने फूल-माला, अगरबत्ती जलाकर दाम कम करने के लिए की प्रार्थना

पेट्रोल-डीजल के मनमानी मूल्य वृद्धि पर बनारस में युवा कांग्रेसियों ने शनिवार को अनूठा विरोध-प्रदर्शन दर्ज कराने का प्रयास किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साकेत मंडप पेट्रोल पम्प पर वाराणसी के सांसद एवं पीएम नरेंद्र मोदी के होर्डिंग के सामने फूल-माला, अगरबत्ती जलाकर मंहगाई कम करने के लिए प्रार्थना करने का प्रयास किया, लेकिन प्रशासन द्वारा उन्हें रोक दिया गया। इस दौरान पेट्रोल पम्प पर आ रहे ग्राहकों के बीच यह प्रदर्शन आश्चर्य और कौतुहल का विषय बना रहा।

यह भी पढ़ें: गंदी बात एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ ने बना लिए 87 पॉर्न वीडियो, वेबसाइट पर अपलोड करने के बाद मुंबई में गिरफ्तार

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे प्रदेश सचिव एवं युवा कांग्रेसी ओम शुक्ला ने कहा कि भारतीय राजनीति के तथाकथित स्वयम्भू, मर्यादा पुरुषोत्तम कहे जाने वाले वाराणसी सांसद नरेंद्र मोदी के होर्डिंगों के सामने हम युवा कांग्रेसी फूल-अगरबत्ती चढ़ा व दिखाकर उनसे पेट्रोल-डीजल के दाम में बेलगाम बढ़ोतरी से मध्यम व गरीब जनता को होने वाले आर्थिक हानि से निजात दिलाने के लिये प्रार्थना करना चाहते थे। हम उम्मीद करेंगे कि हमारी भक्ति से प्रसन्न होकर पीएम का ध्यान हम दो-हमारे दो से हटकर देश में रहने वाले गरीब परिवारों की ओर भी जाएगा।

यह भी पढ़ें: BJP सांसद स्वामी ने सरकार से पूछा, पैंगोंग लेक से हम पीछे हटे, लेकिन चीन नहीं, क्यों?

दिन-रात भूख और सपने से लड़ रहा आम आदमी:

प्रदेश सचिव ने कहा कि आम जनता लगातार बढ़ रही बेलगाम मंहगाई से परेशान हो गयी है। महिलाओ से गैस सिलेंडर का हाल पूछिए तो वो भी भगवान का नाम ले रही है। आम शहरी से स्मार्ट मीटर वाली बिजली के दामों के बारे में पूछिए तो वो भी भगवान-भगवान जपने लग रहा है। छोटे-लघु व्यापारियों से रोजी रोजगार के हालत पूछने पर वो बिफर पड़ रहा है। बेरोजगार युवा और किसान मजदूरों की तो क्या ही कहा जाए? ये दिन-रात अपने भूख और सपनो से लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘सिद्धि हेट्स शिवा’पोस्टर का यह है राज! पढ़ें वेलेंटाइन से पूर्व पूरे शहर में लगे होर्डिंग की कहानी

सार्वजनिक क्षेत्र को सरकार बेचने पर आमादा:

ओम शुक्ला ने आगे कहा कि कोरोना और लॉकडाउन में देश ने बड़ी आर्थिक चोट खाई है। हमारी अर्थव्यवस्था एक बुरे दौर से गुजर रही है। किसानो मजदूरों और छोटे मझोले उद्योगों वाले देश में जंहा असंगठित क्षेत्र 70% से भी ज्यादा है वंहा देश की सत्ता जब सिर्फ संगठित क्षेत्र को ध्यान में रखकर योजना बना रही हो तो आमजन के लिए प्रार्थना करने का सही वक्त आ गया, ऐसा लग रहा है। संगठित क्षेत्र में बीजेपी क्या ही ध्यान दे रही है? सभी तरह के सार्वजनिक क्षेत्र को सरकार बेचने पर आमादा दिख रही है। सवाल ये पूछा जाना चाहिए कि ये सरकार हम दो और हमारे दो के अलावे क्या किसी पांचवे के लिए सोच भी रही है क्या? अगर हम ज्ञापन देंगे, धरना प्रदर्शन करेंगे या जनसभा आदि करेंगे तो बीजेपी सरकार पचास तरह की धाराएं लगाकर जेल में डाल देगी।

यह भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ सेक्स मेरी जिंदगी के सबसे खराब 90 सेकेंड

आदमी पिसता रहे और आह भी न करे?

आंदोलन करने पर पाकिस्तानी खालिस्तानी देशद्रोही का तमगा मिलेगा। ऐसे में क्या करे आम इंसान? कैसे इस मंहगाई में पिसता रहे और आह भी न करे? युवा कांग्रेसियों ने कार्यक्रम के समापन पर कहा की जैसे फरियाद पूरी न होने पर भक्त अपने भगवान के अलग अलग मंदिर के चौखट पर माथा टेकता है, ठीक वैसे ही हम कांग्रेसजन पेट्रोल-डीजल के दाम कम न होने पर बनारस के अलग-अलग पेट्रोल पम्पों पर पीएम के होर्डिंगों के सामने हाथ जोड़कर निवेदन करेंगे।

कार्यक्रम का संचालन महानगर युवा कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष धीरज सोनकर ने किया। कार्यक्रम में अरुण सोनी, मुन्ना जायसवाल, अविनाश मिश्रा, भ्रमदत्त त्रिपाठी, पुनीत मिश्रा, कुँवर यादव, अर्जुन पांडेय, मो. सलमान, नवीन चौबे, उत्कर्स त्रिपाठी, विवेक टंडन आदि युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *