उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

अब सप्ताह में 5 दिन खुलेंगे मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल, जिम, स्पोर्ट्स स्टेडियम

वाराणसी। कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर का असर कम होने के बाद वाराणसी में हफ्ते में 5 दिन मल्टीप्लेक्स, जिम और स्टेडियम 5 जुलाई से खोलने का निर्देश जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जारी किया है। इसके बावजूद वाराणसी में अभी लोग बड़े पर्दे पर सिनेमा नहीं देख पाएंगे। संचालकों का कहना है कि मल्टीप्लेक्स खोलने में अभी एक हफ्ते या उससे ज्यादा का समय लग सकता है। जैसे इतने दिन तक मल्टीप्लेक्स बंद थे वैसे ही अभी आगे भी बंद रहेंगे।

फिल्में ही नहीं रिलीज हुई तो दर्शक कहां से आएंगे

छावनी क्षेत्र स्थित जेएचवी मॉल के मल्टीप्लेक्स के मैनेजर मनीष गुप्ता ने बताया कि इधर कोई फिल्म ही नहीं रिलीज हुई है। फिल्में रिलीज होने की संभावना बने तो मल्टीप्लेक्स की साफ-सफाई करा कर खोला जाए। आखिरकार दर्शक ही नहीं आएंगे तो मल्टीप्लेक्स खोलने का क्या फायदा होगा। वहीं, आईपी विजया मॉल के मल्टीप्लेक्स के मैनेजर कृष्णानंद पांडेय ने बताया कि फिल्मों का रिलीज होना और दर्शक दो चीजें हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। पुरानी फिल्में देखने के लिए कोई पैसा खर्च तो करेगा नहीं। इसलिए अभी देखा जाएगा कि कौन सी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। उसी के आधार पर मल्टीप्लेक्स खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

जिम आने वालों के लिए बना रहे अलग-अलग स्लॉट

काशी डिस्ट्रिक बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के अध्यक्ष अहमद फैसल महतो ने कहा कि 5 जुलाई से जिम खुलेंगे। इसके मद्देनजर जिम आने वालों का अलग-अलग स्लॉट बनाया जा रहा है। जैसे कि पहले सुबह 7 से आठ बजे जिम में 20 लोग आते थे। अब उन 20 लोगों में से 10-10 लोगों को उनकी सुविधा के अनुसार अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा। बाकी सरकार की गाइडलाइन मास्क, दो गज की दूरी, थर्मल स्कैनर और सैनिटाइजेशन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। जिम आने वाले लोगों को अपनी ओर से समझाएंगे भी कि सतर्कता बरतना जरूरी है। ताकि वह भी सुरक्षित रहें और हम भी सुरक्षित रहें।

बीएचयू एंफीथिएटर ग्राउंड में नहीं जा पाएंगे लोग

बीएचयू एंफीथिएटर ग्राउंड विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ ही आसपास के लोगों के लिए भी व्यायाम का एक बड़ा केंद्र है। हालांकि स्टेडियम खुलने के आदेश के बाद भी बीएचयू एंफीथिएटर ग्राउंड में कोई जा नहीं पाएगा। कारण कि यहां अभी डीआरडीओ का अस्थायी कोविड अस्पताल यथावत है। वहीं, सिगरा और बीएलडब्ल्यू सहित अन्य स्टेडियम में लोग हफ्ते में सोमवार से शुक्रवार तक जाकर व्यायाम कर सकेंगे। इसके साथ ही अलग-अलग खेलों की प्रैक्टिस करने वाले भी दोबारा अपना प्रशिक्षण शुरू कर सकेंगे। तीनों ही स्टेडियम के अधिकारियाें ने बताया कि मास्क पहनने और 2 गज की दूरी के नियम का पालन करना हर हाल में अनिवार्य होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *