उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी के कैंट थाने में महिला की तहरीर पर नहीं दर्ज किया गया मुकदमा

वाराणसी। वाराणसी की छावनी क्षेत्र में रहने वाली महिला के साथ बदसलूकी और उन्हें घायल करने की शिकायत पर कैंट थाने की पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया। महिला ने उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत की तब भी सुनवाई नहीं हुई। इस पर महिला ने मदद के लिए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर से गुहार लगाई।

ठाकुर दंपति ने गुरुवार को पुलिस कमिश्नर से शिकायत कर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। इसके साथ ही यह भी कहा कि महिला की एफआईआर न दर्ज करने वाले पुलिसकर्मियों की जांच कराकर उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाए।

घर के सामने कार सवार लोगों ने की थी अभद्रता

छावनी क्षेत्र के बंगला नंबर 46 में रहने वाले प्रतीक टकसाली की पत्नी प्रीति टकसाली हैं। प्रीति के अनुसार बीती 13 जून की रात 9:30 बजे के लगभग वह अपने घर के सामने खड़ी थी। उसी दौरान बगैर नंबर की नीले रंग की रीनॉल्ट ब्लाइंडर कार में सवार कुछ लोग आए। कार सवार लोग उनसे और उनके पति से बदसलूकी कर जाने लगे। इस पर प्रतीक और प्रीति ने बाइक से कार सवार लोगों का पीछा किया।

जेपी मेहता इंटर कॉलेज के समीप कार के चालक ने बाइक पर टक्कर मार दी। इस वजह से प्रीति और प्रतीक सड़क पर गिर कर घायल हो गए थे। दोनों ने उपचार करा कर कैंट थाने में तहरीर दी तो पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया। इसके बाद उच्चाधिकारियों से शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं की गई। उधर, इस संबंध में डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर ने बताया कि वह दिखवाएंगे कि क्या प्रकरण है और पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की।

दूसरी घटना : सपा महिला सभा की अध्यक्ष से बदसलूकी, दी धमकी

समाजवादी पार्टी की वाराणसी की महिला सभा की अध्यक्ष पूजा यादव के चारपहिया वाहन को विहिप लिखे वाहन ने कमच्छा में ओवरटेक कर टक्कर मार दी। नाराजगी जताने पर चारपहिया वाहन सवार ने गालीगलौज की और कहा कि अगर महिला न होती तो यहीं गोली मार देता।

घटना के संबंध में पूजा समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल के साथ डीसीपी काशी जोन अमित कुमार से मिलीं। उन्होंने मांग की कि घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर वाहन चिह्नित किया जाए। वाहन चिह्नित कर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि महिला के साथ सरेराह बदसलूकी कर धमकाने वाले को हर हाल में सजा मिलनी चाहिए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *