उत्तर प्रदेश पूर्वांचल वाराणसी

गणतंत्र दिवस पर पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने क्षेत्रीय कार्यालय में किया ध्वजारोहण

वाराणसी। HBCNews.in 

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने सराहनीय कार्य हेतु डाककर्मियों को किया सम्मानित

डाक विभाग द्वारा वाराणसी परिक्षेत्र में मंगलवार को 72वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने कैंट प्रधान डाकघर कैम्पस स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर ध्वजारोहण किया और सराहनीय सेवाओं के लिए 12 डाककर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें: भारत का हिन्दू राष्ट्र बनना ही देश की ढेरों समस्याओं का एकमात्र निदान: स्वामी आनन्द स्वरूप

इस अवसर पर अपने संबोधन में पोस्टमास्टर जनरल ने कहा कि आज ही के दिन हमने संविधान के तहत लोकतान्त्रिक व्यवस्था को अंगीकार कर देश के प्रत्येक नागरिक के कल्याण एवं सर्वोन्मुखी विकास का संकल्प लिया था। ऐसे में संविधान में प्रदत्त अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों का भी विवेकपूर्ण अनुपालन आवश्यक है। आज के दिन हम सभी को लोकतंत्र की उपलब्धियों का उत्सव मनाना चाहिए और एक शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण एवं प्रगतिशील भारत के निर्माण में स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें: हिन्दू पंचायत में बोलें स्वामी आनंद स्वरूप- भारत के 11 प्रान्तों में हिन्दू अल्पसंख्यक हो चुका

श्री यादव ने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक और सरकारी व्यवस्था के अंग दोनों रूप में, संविधान द्वारा स्थापित तंत्र की मजबूती हेतु कार्य करते हुए हमारा दायित्व होना चाहिए कि सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाएं आम जन तक पहुंचें और इसके लिए हमें अधिक प्रभावी और प्रतिबद्ध रूप में कार्य करना होगा।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में बेखौफ बदमाशों ने पत्रकार एवं बेटे को मारी गोली, हालत गंभीर

सहायक निदेशक प्रवीण प्रसून ने कहा कि, डाक विभाग आम जन से जुड़ा हुआ है, ऐसे में गणतंत्र में इसकी भूमिका और भी अहम हो जाती है। इस अवसर पर वाराणसी पश्चिमी डाक मंडल के अधीक्षक डाकघर राम मिलन, लेखा अधिकारी महेंद्र प्रताप वर्मा , संतोषी राय, पोस्टमास्टर कैंट प्रधान डाकघर रमाशंकर वर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: अगर गीता पर भारी पड़ी कुरान तो स्वीकार कर लूंगा इस्लाम: स्वामी आनंद स्वरूप

12 लोगों का हुआ सम्मान:

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने सराहनीय सेवाओं हेतु क्षेत्रीय कार्यालय से प्रकाश गुप्ता, राजेन्द्र प्रसाद यादव, नरेंद्र राम, राहुल कुमार वर्मा, मनीष कुमार, ललित कुमार सिंह, शंभू प्रसाद गुप्ता एवं मंडलीय कार्यालय से सर्वेश पांडेय, वाराणसी कैंट प्रधान डाकघर से संतोष दूबे, कपिलमुनि शुक्ला, राम आसरे यादव व महेंद्र प्रसाद को सम्मानित किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *