अध्यात्म देश लेटेस्ट न्यूज़

भारत का हिन्दू राष्ट्र बनना ही देश की ढेरों समस्याओं का एकमात्र निदान: स्वामी आनन्द स्वरूप

बंगाल के नदिया में सम्पन्न हुई हिन्दू पंचायत

नदिया। hbcnews.in

बंगाल के नदिया में विराट हिन्दू पंचायत सोमवार को सम्पन्न हो गया। शंकराचार्य परिषद व भाग्योदय फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में आहूत हिन्दू पंचायत में विधायकों समेत अनेक जनप्रतिनिधियों ने भी भागीदारी की। ‘हिन्दू रिपब्लिक ऑफ हिन्दुस्थान के लिए हिन्दू पंचायत’ शीर्षक से आयोजित इन कार्यक्रमों के जरिए भारत की सनातन संस्कृति की जड़ों से हर भारतीय को जोड़ने का अभियान छेड़ा गया है। नदिया के हर हिस्से सहित अनेक जिलों से आए हिन्दू पंचों ने शंकराचार्य परिषद की इस पहल को अद्वितीय बताया तथा इस महाभियान से जुड़ने की प्रतिबद्धता जताई।

पंचायत सभा की अध्यक्षता करते हुए शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनन्द स्वरूप ने वर्तमान समय को बड़ा परिवर्तनकारी बताते हुए कहा कि बदलाव की बयार पूरे देश को प्रभावित करेगी और सत्य सनातन संस्कृति का परचम सम्पूर्ण भारतवर्ष में फहराएगा। उन्होंने भारत सहित विश्व भर में सुख-शान्ति की स्थापना के लिए हिन्दुस्थान को हिन्दू राष्ट्र बनाना न केवल जरूरी बताया, बल्कि उसे अपरिहार्य कहा। उन्होंने कहा कि यह ईश्वर इच्छा है और यह होकर ही रहेगा।

स्वामी आनन्द स्वरूप ने स्वाधीनता आन्दोलन की भांति एकजुटता दिखाते हुए भारत को सनातन राष्ट्र बनाने के लिए एक आन्दोलन छेड़ने का आह्वान सनातन समाज से किया। उन्होंने कहा कि यह कार्य तभी हो सकता है जब हिन्दू समाज जाति-पांति के स्वयं के बुने जाल को तोड़कर बाहर निकले और पूरा सनातनी समाज एकजुट हो जाए। उन्होंने शंकराचार्य परिषद के ‘जाति छोड़ो-हिन्दू जोड़ो’ अभियान की भी चर्चा की और बताया कि बड़े पैमाने पर हिन्दू समाज एकजुट हो रहा है तथा धर्मांतरण कर अन्य सम्प्रदायों में चले गए लोग हिन्दू धर्म में पुनः वापस आ रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *