लेटेस्ट न्यूज़ विदेश

सुप्रीम कोर्ट के दो महिला न्यायाधीशों की हत्या के बाद जलालाबाद में जज को मारी गई गोली

काबुल। HBCNews.in  

न्यायाधीशों के बुरे दिन आ गये हैं, अभी कुछ दिन पूर्व अफगानिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के लिए काम करने वाली दो महिला न्यायाधीशों कुछ बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब जलालाबाद में एक और जज हफिजुल्ला को जान से मारने का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss के विवादित कंटेस्टेंट रहे स्वामी ओम का निधन, पैरालेसिस के हो गए थे शिकार

पिछले एक महीने में तीन जजों की हत्या:

पुलिस के अनुसार पिछले एक महीने में तीन जजों की हत्या की जा चुकी है। ताजा घटना बुधवार की है। अफगानिस्तान के नानगरहार प्रांत की पुलिस के प्रवक्ता फरीद खान ने बताया कि जस्टिस हफिजुल्ला पर हमला उस समय किया गया जब वे एक मोटर रिक्शा पर सवार होकर काम के लिए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: ‘जिला पूर्ति अधिकारी ने किया मेरा उत्पीड़न, नहीं बचा पेट में पल रहा बच्चा’

दो महिला न्यायाधीशों की भी हो चुकी है हत्या:

मिली जानकारी के अनुसार पब्लिक हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बताया कि जज हफिजुल्ला के शरीर में कई बुलेट मिले हैं। गौरतलब है कि इससे पहले काबुल में सुप्रीम कोर्ट के लिए काम करने वाली दो महिला न्यायाधीशों की भी 17 जननरी को कुछ बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: ‘राम’ की राजनीति करने वाली BJP को सुब्रमण्यम स्वामी ने आखिर क्यों पढ़ाया ‘रावण’ का पाठ

हत्या की घटनाओं के लिए तालिबान दोषी: सरकार

बात दें कि अफगानिस्तान सरकार ने हालिया महीनों में हुईं हत्या की घटनाओं के लिए तालिबान को दोषी ठहराया है, जबकि तालिबान का आरोप है कि सरकार शांति प्रक्रिया को बाधित करने के लिए इस प्रकार की हत्याएं करा रही है। इसी हफ्ते काबुल में मंगलवार को भी हुए अलग-अलग बम धमाकों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *