Uncategorized उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

‘जिला पूर्ति अधिकारी ने किया मेरा उत्पीड़न, नहीं बचा पेट में पल रहा बच्चा’

वाराणसी। HBCNews.in 

पीड़ित गर्भवती महिला अधिकारी ने राज्य महिला आयोग के समक्ष लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य अर्चना के नेतृत्व में आज सर्किट हाउस में महिला जनसुनवाई आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से पीड़ित महिलाओं ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से राज्य महिला आयोग की सदस्य के समक्ष गुहार लगाई। इस दौरान अपनी फरियाद लेकर जनसुनवाई में पहुंची जिला पूर्ति निरीक्षक के पद पर कार्यरत हेमलता ने महिला आयोग के समक्ष जिला पूर्ति अधिकारी के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए अपने उत्पीड़न की बात बताई मेला योग के समक्ष बताया।

यह भी पढ़ें: ‘राम’ की राजनीति करने वाली BJP को सुब्रमण्यम स्वामी ने आखिर क्यों पढ़ाया ‘रावण’ का पाठ

जिला पूर्ति अधिकारी ने की मुझसे रुपए की डिमांड: 

जिला पूर्ति निरीक्षक हेमलता ने बताया कि तमाम तरह से अच्छे कार्य करने के बावजूद जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा मुझसे रुपए की डिमांड की गई और मना करने पर मानसिक रुप से प्रताड़ित किया। जिसको लेकर मैं अधिकारियों को अपनी फरियाद लगा चुकी हूं। वहीं पीड़िता ने बताया कि उस दौरान मै गर्भवती थी, मुझे आराम की भी जरूरत थी। बावजूद इसके जिला पूर्ति अधिकारी के मानसिक उत्पीड़न के चक्कर में मेरे पेट में पल रहे 2 बच्चों में से एक बच्चा नहीं बच पाया।

यह भी पढ़ें: अगर गीता पर भारी पड़ी कुरान तो स्वीकार कर लूंगा इस्लाम: स्वामी आनंद स्वरूप

पूरे प्रकरण में जांच के बाद होगी कार्रवाई:

जन सुनवाई के पश्चात मीडिया से बातचीत के दौरान राज्य महिला आयोग सदस्य ने आज की कार्यवाही के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि कुल 6 मामले आज हमारे समक्ष आएं हैं। जिनका निस्तारण जल्द से जल्द होगा क्योंकि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक महिला आयोग है जिसके माध्यम से महिलाओं की बात सुनी जाती है। वहीं जब पीड़िता हेमलता के प्रकरण के बारे में राज्य महिला आयोग की सदस्य से बात की गई तो उन्होंने पूरे प्रकरण के जांच की बात कही।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *