देश लेटेस्ट न्यूज़

चौरी चौरा शताब्दी समारोह में बोलें पीएम, इस बार के बजट में किसी पर नए टैक्स का बोझ नहीं

गोरखपुर। HBCNews.in 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौरी चौरा शताब्दी समारोह का ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन करते हुए संबोधन में कहा कि वर्ष 2021-22 के आम बजट को देश के सामने खड़ी चुनौतियों के समाधान को नई तेजी देने वाला करार देते हुए आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने बजट को वोट बैंक के हिसाब किताब का बहीखाता और कोरी घोषणाओं का माध्यम बना दिया था। प्रधानमंत्री ने चौरी चौरा शताब्दी समारोह कब वर्चुअल तरीके से उद्घाटन किया और चौरी चौरा को समर्पित एक डाक टिकट भी जारी किया।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss के विवादित कंटेस्टेंट रहे स्वामी ओम का निधन, पैरालेसिस के हो गए थे शिकार

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में देश के सामने जो चुनौतियां सामने आई उनके समाधान को यह बजट नई तेजी देगा। उन्होंने पूर्व की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि दशकों से बजट का मतलब बस इतना ही रह गया था कि किसके नाम पर क्या घोषणा की गई। बजट को वोट बैंक के हिसाब किताब का बहीखाता बना दिया गया था।

यह भी पढ़ें: ‘जिला पूर्ति अधिकारी ने किया मेरा उत्पीड़न, नहीं बचा पेट में पल रहा बच्चा’

समारोह के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने बजट को ऐसी घोषणाओं का माध्यम बना दिया था जो वह पूरी ही नहीं कर पाती थीं। मगर अब देश ने यह सोच बदल दी है, एप्रोच बदल दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हमारा किसान और सशक्त होगा तो कृषि क्षेत्र में हो रही प्रगति और तेज होगी इसके लिए बजट में कई कदम उठाए गए हैं। मंडियां किसानों के फायदे का बाजार बने, इसके लिए 1000 और मंडियों को ई-नाम से जोड़ा जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *