अध्यात्म देश लेटेस्ट न्यूज़

‘राम’ की राजनीति करने वाली BJP को सुब्रमण्यम स्वामी ने आखिर क्यों पढ़ाया ‘रावण’ का पाठ

नई दिल्ली। HBCNews.in

बजट के एक दिन बाद भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर अपनी ही सरकार को घेरने की कोशिश की है। मालूम हो कि जब बात अपने विचारों को रखने की आती है तो सुब्रमण्यम स्वामी देश के ऐसे राजनेता हैं, जो किसी को भी नहीं बख्शते हैं, चाहे इससे खुद उनकी पार्टी या सरकार की ही मुसीबत क्यों ना बढ़ती हो।

यह भी पढ़ें: जकात फंडिंग पर पल रही पार्टियों से रहिए सावधान: स्वामी आनंद स्वरुप

उनको तर्क के आधार पर जो सही लगता है, वह खुलकर तथ्यों के साथ रखने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने एकबार फिर वैसा ही किया है। उन्होंने देश में पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों की तुलना पड़ोसी नेपाल और श्रीलंका जैसे मुल्कों से की है। लेकिन, इसके लिए उन्होंने जो खास नाम लिए हैं, वह खासकर राम मंदिर बनवाने के नाम पर वाहवाही लूटने में लगी बीजेपी और मोदी सरकार को परेशान कर सकता है।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश बॉर्डर पर लगा हिन्दू चौपाल, स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा- आज हिन्दुत्व पर मंडरा रहा खतरा

राम की राजनीति करने वाली भाजपा को ‘रावण’ का पाठ!

उन्होंने अपनी ही भाजपा सरकार को आईना दिखाने के लिए उन नामों का जिक्र छेड़ा है, जिसे बीजेपी के नेता चुनाव जीतने के बहुत बड़े हथियार के तौर पर इस्तेमाल करते रहे हैं। स्वामी ने इसबार पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत को लेकर भगवान राम के भारत की तुलना, माता सीता के नेपाल और राक्षसराज रावण की ‘लंका’ से की है।

यह भी पढ़ें: अगर गीता पर भारी पड़ी कुरान तो स्वीकार कर लूंगा इस्लाम: स्वामी आनंद स्वरूप

तीन पड़ोसी मुल्कों की पेट्रोल कीमत की तुलना:

सुब्रमण्यम स्वामी ने तीनों देशों की पेट्रोल की कीमतों की तुलना ट्विटर पर एक इंफो-ग्राफिक्स के जरिए इस तरह से की है- ‘राम के भारत में 93 रुपये, सीता के नेपाल में 53 रुपये और रावण की लंका में 51 रुपये। बहरहाल मेट्रो शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार छठे दिन अपरिवर्तित रहा है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 86.30 रुपये और 92.86 रुपये पर स्थिर है। जबकि, डीजल की कीमत दिल्ली में 76.48 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 83.30 प्रति लीटर बनी रही, जो कि चारों मेट्रो में सबसे ज्यादा है। इसको लेकर मोदी सरकार लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर भी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *