उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी में 4 ब्लॉक के प्रमुख के लिए मतदान आज

वाराणसी। जिले के बड़ागांव, चिरईगांव, काशी विद्यापीठ और पिंडरा ब्लाक के प्रमुख के लिए शनिवार को 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। 3 बजे के बाद मतगणना होगी और फिर चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा। मतदान के मद्देनजर चारों विकास खंड मुख्यालय के सभागार में बनाए गए मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस और पीएसी तैनात की गई है। एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने कहा है कि मतदाताओं के अलावा मतदान केंद्र के अंदर कोई अन्य प्रवेश नहीं करेगा।

3 ब्लाक में सपा और भाजपा की सीधी लड़ाई

वाराणसी में जिन 4 ब्लाकों में प्रमुख के लिए मतदान होगा उनमें से 3 में सपा और भाजपा की सीधी लड़ाई है। वहीं, एक ब्लाक में भाजपा समर्थित अपना दल (एस) और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच मुकाबला होगा। इस क्रम में काशी विद्यापीठ ब्लाक में भाजपा की रेनू पटेल और सपा की रीता यादव अपनी किस्मत आजमाएंगी। चिरईगांव में भाजपा के अभिषेक कुमार और सपा की हीरावती के बीच लड़ाई है। पिंडरा में भाजपा के धर्मेंद्र विश्वकर्मा, सपा के सुनील यादव और निर्दलीय प्रत्याशी नरेंद्र पाल के बीच मुकाबला होगा। वहीं, बड़ागांव ब्लाक में भाजपा समर्थित अपना दल (एस) की प्रत्याशी नूतन सिंह और मिर्जापुर जेल में बंद निर्दलीय प्रत्याशी सुजीत सिंह बेलवा के बीच टक्कर होगी।

निर्विरोध चुने गए 4 ब्लाक प्रमुख को मिल गया है जीत का प्रमाण पत्र

वाराणसी के 8 ब्लाक में से 4 के प्रमुख निर्विरोध चुने गए हैं। इनमें सेवापुरी ब्लाक से माफिया बृजेश सिंह के परिवार की रसोईयां रीना कुमारी, आराजी लाइन से नगीना सिंह पटेल, चोलापुर से लक्ष्मीना देवी और हरहुआ से विनोद उपाध्याय उर्फ बब्बू हैं। सेवापुरी, चोलापुर और हरहुआ के ब्लाक प्रमुख भाजपा के हैं। वहीं आराजी लाइन की ब्लाक प्रमुख को लेकर भाजपा, सपा, कांग्रेस और अपना दल (एस) सभी ने अपना-अपना दावा किया है। निर्विरोध चुने गए इन चारों ब्लाक प्रमुखों को शुक्रवार को ही उनके निर्वाचन का प्रमाण पत्र दे दिया गया था।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *