उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

वाराणसी हत्याकांड, फल विक्रेता की हत्या में BHU के तीन छात्र गिरफ्तार

वाराणसी। लंका रविदास गेट के पास सोमवार शाम को हुए फल विक्रेता सोनू की हत्या में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को नुआंव चौराहा बाईपास के पास से गिरफ्तार कर लिया। तीनों ही बदमाश BHU के स्नातक के छात्र हैं। पकड़े गये छात्रों में पटना के पाटलीपुत्र कॉलोनी निवासी आनंद राय चौधरी, पटना के ही पुरानीबाज़ार निवासी सुबोध कुमार बक्सर निवासी अंकुर सिंह हैं। आनंद राय और सुबोध BHU के एलबीएस हॉस्टल में रहते हैं। जबकि अंकुर सुसवाही में किराये पर कमरा लेकर रहता था।

दोस्ती निभाना पड़ गया भारी

लंका पुलिस के मुताबिक, कुछ दिनों पहले BHU LBS हॉस्टल के छात्र हिमांशु पंडित, गोपी और घनश्याम से मोल भाव को लेकर कुछ विवाद हुआ था। हिमांशु और गोपी लक्खीसराय बिहार के रहने वाले हैं। बदला लेने के नीयत से सोमवार को सभी हॉस्टल से निकले दो बाहरी लड़कों को भी साथ लिए। रविदास गेट पहुंचकर मारपीट शुरू कर दिया। मौका देख कर हिमांशु और गोपी ने सोनू और उसके भाई पर चाकू से कई वार कर दिया। बिजली कटी होने की वजह से अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये।

स्थानीय विधायक के समझाने के बाद परिजनों ने दाह संस्कार करने के लिए हो गये तैयार

कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने पूरे मामले को लेकर CM योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है, जिसमें काशीनाथ मौर्य उर्फ सोनू के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद, पत्नी पिंगला मौर्या को सरकारी नौकरी और बच्चे आयुष के आगे की शिक्षा की व्यवस्था करने की अपील की गयी है। स्थानीय विधायक ने परिजनों के साथ शव को कंधा भी दिया।

प्रॉपर्टी डीलर हत्या में भाई की तहरीर पर तीन पर नामजद हुआ केस

उधर, रोहनिया थाना के कुरहुआ गांव में सोमवार रात को जमीन कारोबारी एनडी तिवारी के हत्या के आरोप में छोटे भाई डीपी तिवारी के तहरीर पर कुरहुआ गांव के ही नीरज, धीरज और दयानाथ पांडेय पर केस दर्ज किया गया हैं। दो अज्ञात हैं। पुलिस के अनुसार तीनो से डीपी तिवारी का जमीनी विवाद चल रहा था। रोहनिया इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया दो लोग हिरासत में लिए गये हैं। एनडी तिवारी मोहनसराय के पास भी बड़ी जमीन का प्लाटिंग कर रहे थे।

दोनों हत्याओं के बाद कांग्रेस हुई सक्रिय

BHU स्थित पोस्टमार्टम हाउस में देर शाम तक कांग्रेस के नेताओं का आना जाना लगा रहा। पूर्व विधायक अजय राय ने आरोप लगाया कि अपराधी बेलगाम हो गये हैं। सरकार का कोई अंकुश नहीं हैं। आज प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू परिजनों से मिलने आ सकते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *