देश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

मोदी सरकार ने इस राज्य में लगाया राष्ट्रपति शासन, गिर गई कांग्रेस सरकार

पुडुचेरी। HBCNews.in

केंद्र सरकार ने अब एक और राज्य में पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाया है। बीते दिनों राज्य से कांग्रेस की सरकार गिर जाने के बाद केंद्रीय कैबिनेट ने राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के फैसले को मंजूरी दे दी। बता दें कि विधानसभा में विश्वास मत हासिल न कर पाने के कारण कांग्रेस की नारायणसामी सरकार गिर गई थी।

यह भी पढ़ें: छापेमारी के बहाने यूपी पुलिस के सिपाही ने लूटी महिला की अस्मत

हम चुनाव में उतारकर बनाएंगे सरकार: एआईएडीएमके

वहीं सरकार गिरने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि विपक्ष अपना दावा पेश करेगा लेकिन मुख्य विपक्षी दल एआईएडीएमके ने सरकार बनाने से ये कहते हुए इनकार कर दिया कि जल्द ही चुनाव होने वाले हैं, इसलिए वह चुनाव में उतरना पसंद करेगी। इसके बाद केंद्र ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: BJP नेता समेत 4 लोगों ने 20 साल की लड़की के साथ 2 दिनों तक किया रेप

2 वोट से गिर गई थी कांग्रेस की सरकार:

बीते सोमवार को राज्यपाल के निर्देशानुसार सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को बहुमत साबित करना था, लेकिन मुख्यमंत्री वी नारायणसामी नाकाम रहे । कांग्रेस के 9 विधायकों और डीएमके के 2 विधायकों को मिलाकर नारायणसामी के पास 11 विधायकों का ही समर्थन था। इसमें स्पीकर को जोड़ने के बाद भी यह संख्या 12 ही पहुंच रही थी जबकि वर्तमान स्थिति में बहुमत के लिए 14 सदस्यों की आवश्यकता है। राज्यपाल ने सरकार के पास बहुमत नहीं होने की घोषणा की, जिसके बाद नारायणसामी ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

यह भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ सेक्स मेरी जिंदगी के सबसे खराब 90 सेकेंड

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *