उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

योग करते समय कोलंबिया के नागरिक की छत से गिरकर मौत

मथुरा। मथुरा में थाना गोवर्द्धन क्षेत्र स्थित राधाकुंड कस्बे के युगल किशोर भजन कुटी आश्रम में रह रहे कोलंबिया के एक नागरिक की मौत हो गई। विदेशी की मौत छत पर योगा करने के दौरान गिरकर हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेना चाहा तो वहां मौजूद विदेशी महिला ने शव उठाने का विरोध किया। वह बिना पोस्टमार्टम के ही हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार कराने की मांग करने लगी। हालांकि पुलिस ने समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

5 माह पहले आश्रम आया था विदेशी

कोलंबिया के रहने वाले ओमर योलांडा (43) करीब पांच माह पहले राधा कुंड स्थित युगल भजन कुटीर में आए थे। रविवार की रात वे आश्रम की छत पर योग-प्राणायाम कर रहा थे, तभी वह छत से नीचे गिर गए। घटना की जानकारी मैक्सिको की रहने वाली मेरिया उर्फ श्रीदेवी ने आश्रम संचालक शिवदास को दी। शिवदास ने ओमर योलांडा को वृंदावन के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, वहां चिकित्सकों ने उसे सिटी अस्पताल रेफर कर दिया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

महिला व अन्य लोग मृतक के शव को आश्रम ले आए। इसकी सूचना शिवदास ने थाना गोवर्धन पुलिस और एलआईयू को दी। आनन-फानन में पुलिस युगल कुटीर आश्रम पहुंची। मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। हालांकि वहां मौजूद मेरिया उर्फ श्रीदेवी ने शव उठाने का विरोध किया। विदेशी महिला द्वारा ओमर का बिना पोस्टमार्टम के ही हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार करने की मांग की गई।

इसके बाद विदेशी महिला व अन्य लोग शव को आश्रम ले आए। इसकी सूचना शिवदास ने थाना गोवर्धन पुलिस और एलआईयू को दी। आनन-फानन में पुलिस युगल कुटीर आश्रम पहुंची। मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। हालांकि, वहां मौजूद मेरिया ने शव उठाने का विरोध किया। विदेशी महिला द्वारा ओमर का बिना पोस्टमार्टम के ही हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार करने की मांग की गई।

पोस्टमार्टम के बाद ही मिलेगा शव

मेरिया ने बताया कि ओमन भजन करने भारत आए थे। पुलिस ने एंबेसी से संपर्क किया है। शिवदास ने बताया विदेशी नागरिक ओमर योलांडा करीब पांच माह पहले युगल भजन कुटीर में आए थे। जिसकी योगा करते समय छत से गिरकर मौत हो गई है। थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया एंबेसी अगर थाने को लिखित में दे देती है कि मृतक युवक का शव विदेशी महिला को दे दिया जाए तो शव दे दिया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *