उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

मुरादाबाद के ब्राइट स्टार अस्पताल में 17 मरीजों की मौत का दावा, अफसरों ने सिर्फ 6 मौतें कबूलीं

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 17 कोरोना मरीजों की मौत होने का दावा किया जा रहा है। मामला मझोला थाना इलाके के ब्राइट स्टार हॉस्पिटल का है। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों ने सिर्फ 6 मरीजों की मौत की बात कही है। लेकिन एक मरीज के परिजन ने का दावा है कि मौत का आंकड़ा कहीं ज्यादा है।

यह दावा करने वाले रजत शर्मा का कहना है कि अस्पताल में 17 लोगों की मौत हुई है। इसका सबूत यह है कि मारे गए लोगों के परिजन ने अपने नाम नोट करवाए हैं और उस कागज पर साइन भी किए हैं।

रजत शर्मा ISRO में वैज्ञानिक है। अस्पताल में उनके पिता की भी मौत हुई है। रजत ने बताया कि उनके पिता 20 अप्रैल से अस्पताल में भर्ती थे। डॉक्टर ने बुधवार को रजत से कहा था कि उनके पिता की तबीयत ठीक है और दो तीन दिन बाद डिस्चार्ज हो जाएंगे। लेकिन गुरुवार सुबह जब अस्पताल पहुंचे तो जानकारी मिली कि पिता की मौत हो गयी है। अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि सुबह ऑक्सीजन सप्लाई में रुकावट की वजह से पिता की मौत हो गई।

रजत ने अस्पताल के बाहर हंगामे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है। इस वीडियो में 15 से 20 लोगों की मौत की बात कही जा रही है। परिजन के हंगामे की खबर मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। SDM सदर प्रशांत तिवारी का कहना है कि ऑक्सीजन का एक कैप्सूल हॉस्पिटल में मौजूद है। किस फॉल्ट के चलते यहां हादसा हुआ, इसकी जांच CMO की टीम कर रही है।

सुबह 3 बजे शुरू हुआ मौत का सिलसिला
ब्राइट स्टार हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों का इलाज चल रहा है। गुरुवार सुबह 3 बजे अचानक अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बाधित हो गई। इसके बाद एक-एक कर मरीजों की मौत का सिलसिला शुरू हो गया। सुबह जब परिजन अस्पताल पहुंचे तो उन्हें अपने मरीजों की मौत की सूचना मिली। परिवार वालों का आरोप है अचानक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सप्लाई चलते मरीजों की मौत हो गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *