उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

सुलतानपुर में दरोगा की बेहतर पहल

सुलतानपुर। जिले के अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़ और आजमगढ़ समेत कई जिलों में अवैध शराब के सेवन से कई लोगों की मौत हो गई। इन मौतों ने सरकार को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया था। आबकारी महकमे के साथ-साथ लोकल स्तर पर पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में थी। लेकिन प्रदेश के सुलतानपुर में मार्डन थाने बंधुआ कलां के एसओ प्रवीण यादव ने अवैध शराब के धंधे को खत्म कराने के लिए सार्थक कदम उठाया है। उन्होंने अवैध शराब का धंधा चला रही क्षेत्र की दर्जन भर महिलाओं को पकड़ा, थाने पर लाए और फिर उन्हें कसम दिलाया कि अब वो इस काम को नही करेंगी। ऐसे में आने वाली परेशानियों में मित्र पुलिस मदद करेगी।

लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाईवे पर जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर मार्डन थाना बंधुआ कलां फिलहाल खोला गया है। यहां की कमान एसओ प्रवीण यादव के हाथों में है, क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब की भट्टियां धधक रही हैं इस पर उन्होंने दबिश देकर दर्जन भर महिलाओ को पकड़ा।

कसम खाओ की अवैध रूप से शराब नहीं बनाओगी

एसओ ने महिलाओं से कहा ठीक…लेकिन तुम लोग कसम खाकर के जाओ…शराब अवैध रुप से नही बनाओगी अब… उन्होंने सवाल के अंदाज में पूछा बनेगी अब…महिलाओं ने कहा कि नही बनाएंगे…इस पर एसओ बोले…जो तुम्हारे परिवार में पीते हैं उनकी सूचना आकर थाने पर देना…उनका शराब पीना भी बंद करवाना है…अगर तुम्हारा पति है लड़का है पीता हो वो भी बताना…लेकिन ये प्रण करो के गांव में शराब नही बनेगी…फिर उन्होंने कहा हम विश्वास रखें न…कोई दिक्कत हो थाने पर आकर के बताना जो भी मदद होगी करेगे…लेकिन अगर गलत कार्यों में मिलोगी अब तो फिर कड़ी कानूनी कारवाई करेगे।

बता दें कि एसओ ने बड़का पत्नी स्व. अर्जुन, सुनीता पत्नी दिनेश, अनीता पत्नी अशोक, प्रमिला पत्नी जगदीश, शयामकली पत्नी मोहनलाल, सपना पत्नी जगदीश, मालती पत्नी पुनवासी, निशा पत्नी वंश राज, रंजना पत्नी राम करन, प्रेमा पत्नी राम प्रसाद, सीमा पत्नी छोटे लाल, जय कला पत्नी स्व. शीतला प्रसाद, निर्मला पत्नी मिट्टन, श्याम कली पत्नी रामलाल का मुचलका भरवाया। और इन सबको कसम खिलवाई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *