देश लेटेस्ट न्यूज़

केजरीवाल बोले- पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे

नई दिल्ली-दिल्ली में कोरोना के हालात दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग साढ़े 25 हजार केस आए हैं।​ चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर करीब 30% हो गई है। मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना के बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे हैं, ICU बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है।

अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार करेंगे : केजरीवाल
उन्होंने कहा कि कल मेरी डॉ. हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है। आज अमित शाह से बात हुई, मैंने उन्हें भी हालात के बारे में बताया। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं। हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *