उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी में चोरों ने 15 लाख के माल पर किया हाथ साफ

वाराणसी। जिले के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों चोर पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बन गए हैं। पुलिस की सतर्कता पर चोर रोजाना भारी पड़ रहे हैं। गुरुवार की रात चोर रोहनिया क्षेत्र के एक बंद मकान से 15 लाख रुपए मूल्य से ज्यादा के गहने, कपड़े, बर्तन और जरूरी कागजात चुरा ले गए। पीड़ित परिवार के लोग पटना और मुंबई से वाराणसी के लिए रवाना हो गए हैं। पड़ोसियों की सूचना पर रोहिनया थाने की पुलिस मौका मुआयना करने पहुंची थी। स्थानीय लोगों का कहना था कि पुलिस रात में सही से गश्त करती तो ऐसी नौबत न आती। यह घटना पुलिस की लापरवाही का नतीजा है।

मकान मालकिन 1 दिन पहले गईं थी पटना

रोहनिया थाना अंतर्गत मड़ाव क्षेत्र की हनुमान नगर कॉलोनी में दिवंगत शिक्षक बाके बिहारी शर्मा की पत्नी सत्या देवी शर्मा अपने नाती विनायक के साथ रहती हैं। उनके तीनों बेटे बाहर रहते हैं। मुंबई से वाराणसी आ रहे सत्या देवी शर्मा के बेटे आशीष सम्राट ने फोन पर बताया कि उनके पिताजी की मौत हो गई है। मां पेंशन के कागजात बनवाने गुरुवार को पटना गई थी। उन्हें शुक्रवार को वापस आना था। भांजा विनायक रक्षाबंधन पर अपने घर भदोही गया था।

गुरुवार की रात घर के ताले तोड़ कर चोर घुसे। चोर दोनों बड़ी भाभियों, मां और उनकी शादी के लिए बनवाए गए लगभग 15 लाख रुपए से ज्यादा के गहने, कीमती कपड़े, बर्तन और जरूरी कागजात चुरा ले गए। पड़ोसियों की सूचना पर वह मुंबई से फ्लाइट से वाराणसी के लिए रवाना हो रहे हैं।

लाखों की चोरी के बाद इसी हफ्ते हुई थी कार्रवाई

चोलापुर थाना अंतर्गत गोसाईपुर पुलिस चौकी के समीप इसी हफ्ते चोर आभूषण की दुकान और ब्यूटी पॉर्लर से लगभग 9 लाख रुपए की चोरी किए थे। इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने गोसाईपुर चौकी इंचार्ज और 2 सिपाहियों को निलंबित कर दिया था। इसके साथ ही एसपी ग्रामीण ने वाराणसी के ग्रामीण इलाके के सभी थानेदारों और चौकी इंचार्जों को चेताया था कि चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए अंकुश लगाने का हरसंभव प्रयास करें। इसके बावजूद रात्रिकालीन गश्त पर गंभीरता से ध्यान न देने के कारण रोहिनया क्षेत्र में लाखों की चोरी हो गई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *