उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

चारों ने आभूषण कारोबारी से की उचक्कागिरी, देखते ही देखते उड़ाया दिए 5.10 लाख रूपये

वाराणसी। जिले में दो उचक्कों ने खुद को पुलिस बता कर बिहार के बक्सर से आए आभूषण कारोबारी की चेकिंग के बहाने दिनदहाड़े सरेराह उनके बैग से 5 लाख 10 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़ित कारोबारी की तहरीर के आधार पर कोतवाली थाने में अज्ञात उचक्कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल दोनों उचक्कों का पुलिस पता नहीं लगा सकी है।

बक्सर से आए थे चांदी के जेवर खरीदने

बिहार के बक्सर निवासी आभूषण कारोबारी राजेंद्र कुमार वर्मा के अनुसार वह बीती 16 जुलाई को चांदी के जेवर खरीदने वाराणसी आए थे। उनके पास उनका 1 लाख 80 हजार, उनके बेटे रंजन के 1 लाख 80 हजार और रिश्तेदार देवदीप के 1 लाख 50 हजार रुपये थे। इस तरह से उनके बैग में 5 लाख 10 हजार रुपये थे। वह मच्छोदरी पार्क के समीप अपने वाहन से उतरे और रिक्शे में बैठने लगे। इसी बीच तकरीबन 5 फीट 8 इंच लंबा लगभग 40 वर्ष का एक हृष्टपुष्ट युवक उनके पास आया।

शराब पी रखी है क्या, अपना मुंह सुंघाओ

राजेंद्र ने बताया कि उनके पास आए युवक ने उनसे कहा कि सामने बाइक पर साहब बैठे हैं, चलो वह बुला रहे हैं। तथाकथित साहब के पास जाने पर उसने युवक को उनका बैग चेक करने को कहा। इसके बाद तथाकथित साहब उनसे पूछा कि शराब पी रखी है क्या, अपना मुंह सुंघाओ। युवक और उसका साहब दोनों उन्हें अपनी बातों में उलझा कर उनका बैग चेक करते रहे। इसके बाद दोनों उन्हें बैग थमा कर बाइक स्टार्ट कर चल दिए। उन्होंने अपना बैग चेक किया तो उसमें से 5 लाख 10 हजार रुपये गायब थे।

वह जब तक शोर मचाते या किसी से मदद मांगते तब तक बाइक सवार दोनों उचक्के उनकी आंखों के सामने से गायब हो चुके थे। काफी देर तक उन्हें कुछ समझ ही नहीं आया कि वह क्या करें। इसके बाद वह पुलिस से मदद मांगने के लिए कोतवाली थाने गए और घटना के संबंध में तहरीर दिए।

उधर, इस संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटनास्थल और उसके आसपास के रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर उचक्कों को चिह्नित करने का प्रयास किया जा रहा है। गौरतलब है कि वाराणसी के कोतवाली और चौक थाना क्षेत्र में बाहर से खरीदारी के लिए आने वाले आभूषण कारोबारियों और अन्य व्यापारियों से चेकिंग के नाम पर पहले भी उचक्कागिरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बावजूद इस उचक्कों के इस नेटवर्क पर अंकुश लगा पाने के मामले में पुलिस कुछ खास नहीं कर पाई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *