उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी में नामी कंपनियों की फर्जी बोरियों में पैक कर बेंची जा रही थी लोकल सीमेंट, 3 गिरफ्तार

वाराणसी। जिले के रोहिनया थाने की पुलिस ने 3 ऐसे युवकों को पकड़ा है जो लोकल सीमेंट को ब्रांडेड कंपनियों की फर्जी बोरियों में पैक कर बाजार में महंगे दाम पर बेंचते थे। तीनों की निशानदेही पर कादीपुर स्थित एक गोदाम से 150 बोरी सीमेंट भी बरामद की गई है। फिलहाल तीनों से रोहनिया थाने में पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में सामने आए तथ्यों और सीमेंट कंपनियों के अधिकारयों की तहरीर के आधार पर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मारा छापा

रोहनिया थाने की पुलिस को कादीपुर गांव के कुछ लोगों ने सूचना दी थी कि उनके यहां सगहट गांव की एक महिला गोदाम बनवा रखी है। उस गोदाम में 3 युवक लोकल सीमेंट को नामी कंपनियों की फर्जी बोरियों में पैक करते हैं। इसके बाद ग्रामीण इलाकों में सीमेंट बेंचने वालों को महंगे दाम में बेंच देते हैं। सूचना के आधार पर चौकी प्रभारी भदवर मनोज कुमार कोरी ने पुलिस टीम के साथ छापा मार कर 3 युवकों को सीमेंट से भरी बोरियों और खाली बोरियों के साथ हिरासत में लिया। रोहनिया थाना अंतर्गत शहावाबाद निवासी तीनों युवकों को हिरासत में लिए जाने की सूचना पर गोदाम मालकिन पुलिस के पास पहुंची और उन्हें छुड़ाने के लिए काफी प्रयास की। हालांकि रोहनिया थाने की पुलिस ने गोदाम मालकिन की एक न सुनी।

पूछताछ कर रहे, की जाएगी कार्रवाई

इस संबंध में रोहनिया थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने रविवार की सुबह बताया कि यह मामला इस तरह का है कि हमने 100 रुपये बोरी बिकने वाली सीमेंट खरीदी। फिर उसे 200 रुपये बोरी बिकने वाली सीमेंट के पैकेट में पैक करके मार्केट में बेंच दिया। फिलहाल तीनों युवकों से पूछताछ की जा रही है।

गोदाम मालकिन की भूमिका की भी जांच की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि कोई और भी तो धोखाधड़ी के इस खेल में शामिल नहीं है। गोदाम से पकड़े गए तीनों युवकों के बयान और जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *