उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

BHU ऑनलाइन क्लास भी नहीं चलाएगी, 30 जून तक नही होंगी कोई परीक्षा

वाराणसी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 15 मई तक के लिए काशी हिंदू विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है। विश्वविद्यालय बंद रहने के दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी नही चलेंगी। इसके अलावा विश्वविद्यालय में 30 जून के पहले कोई परीक्षा नहीं होगी। यह निर्णय बुधवार को BHU के प्रभारी कुलपति प्रो. वीके शुक्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

बैठक में विश्वविद्यालय के बंद रहने के दौरान चिकित्सा सेवा, सफाई, इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, डेयरी, कृषि फार्म जैसे सभी जरूरी कार्य जारी रखने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा अति आवश्यक काम के लिए ही हेड ऑफ डिपार्टमेंट, शिक्षक और कर्मचारियों को बुलाया जा सकता है।

परिसर में कर्मचारी संक्रमित हुआ तो सूचना देना होगा

बैठक में यह भी फैसला हुआ कि अगर यूनिवर्सिटी परिसर में रहने वाले कर्मचारी और उनके परिजन कोरोना संक्रमित होते हैं तो इसकी सूचना उन्हें संपदा कार्यालय को देनी होगी। इसके अलावा कोरोना वायरस के लक्षण समझ में आने पर कर्मचारियों को तुरंत जांच कराने की सलाह दी गई है। डॉक्टर द्वारा जो भी दवा लिखी जाएगी वह विश्वविद्यालय के कर्मचारी स्वास्थ्य सेवा संकुल पर उपलब्ध रहेगी। मरीज की हालत देखकर के प्रभारी सीएमओ BHU के सुपर स्पेशियिलटी ब्लॉक और सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराने का निर्णय लेंगे।

ये भी फैसले हुए

  • विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी व्यक्तियों का अनावश्यक आवागमन प्रतिबंधित किया गया।
  • विश्वविद्यालय के मुख्य गेट को छोड़कर अन्य सभी गेट जिला प्रशासन द्वारा घोषित रात्रिकालीन कर्फ्यू के दौरान बंद रहेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *