उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

तीन हजार में ऑक्सीमीटर, 5 में ऑक्सीजन फ्लोमीटर बेच रहे युवकों को पुलिस ने दबोचा

कानपुर। कोरोना के इस संकट काल में कुछ व्यापारियों ने लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने का अपना मकसद बना लिया है। कानपुर में क्राइम ब्रांच ने ग्राहक बनकर स्टिंग करते हुए मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी करने वाले दो व्यापारियों को दबोचा है। ये आरोपी एक ऑक्सीमीटर का दाम 3 हजार रुपए वसूल रहे थे। वहीं ऑक्सीजन फ्लो मीटर का दाम 5 हजार तय किया था। आरोपियों से उनके अन्य साथियों की जानकारी ली जा रही है।

6 से 8 गुना दामों पर बेच रहे थे मेडिकल उपकरण

पुलिस उपायुक्त सलमान ताज पाटिल ने बताया कि बताया कि मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी कर रहे अभियुक्तों की जानकारी क्राइम ब्रांच की टीम को मिली थी। जिस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना कर्नलगंज की संयुक्त टीम द्वारा कालाबाजारी करने वाले आशीष व राकेश को उन्हीं की दुकानों से गिरफ्तार किया। जिनके पास से टीम को 250 ऑक्सीमीटर, 98 ऑक्सीजन फ्लो मीटर, 226 डिजिटल थर्मामीटर, 34 थर्मामीटर, 875 कोविड टेस्ट कार्ड, चार ऑक्सीजन मास्क की बरामदगी हुई। जिसको ये 6 से 8 गुना दामों पर बेच रहे थे।

क्राइम ब्रांच के SI दिनेश यादव और उनकी टीम ग्राहक बनकर पहुंचे थे और जब आरोपी मेडिकल सामान देने के लिए बाहर लाए सभी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और इनसे जुड़े लोगों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस उपायुक्त सलमान ताज पाटिल ने कहा कि महामारी के इस दौर में मेडिकल उपकरणों व दवाईयां की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ये हुए गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने आशीष निवासी नाथ नगर बिरहाना रोड और उसका साथी राकेश निवासी गिलिश बाजार कोतवाली कानपुर को गिरफ्तार किया गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *