देश लेटेस्ट न्यूज़

पुलिसकर्मियों के लिए शाहदरा और रोहिणी समेत 3 कोविड केयर सेंटर

नई दिल्ली। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली पुलिस के जवान फ्रंट लाइन वॉरियर के तौर पर अपना काम कर रहे हैं। जिस कारण वे लगातार इस जानलेवा संक्रमण की चपेट में आते जा रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस और उनके परिवार के लिए राजधानी में तीन कोविड सेंटर सैटअप तैयार किए गए हैं।

ये सेंटर शाहदरा, रोहिणी और पीटीएस द्वारका में बनाए गए हैं, जहां जीटीबी हॉस्पिटल के डॉक्टर हमदर्द फाउंडेशन की ओर से मुहैया करवायी गई नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ मरीजों को देखेगा। अभी इन सेंटर में तीस ऑक्सीजन बैड बनाए गए हैं। यहां के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा भारती की ओर से दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिश्वाल ने बताया कोरोना की इस लड़ाई में पुलिसकर्मी लगातार फ्रंट लाइन वॉरियर बनकर काम कर रहे हैं। जिस वजह से वे संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने अपने महकमे के कर्मियों और उनके परिवार के लिए तीन कोविड केयर सेंटर बनाए हैं।

शाहदरा पुलिस स्टेशन कॉम्पलेक्स में 78 बेड की व्यवस्था की गई है, जिनमें से बीस ऑक्सीजन बेड हैं। रोहिणी और पीटीएस द्वारका में भी कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं, जहां रोहिणी में बीस बेड में से दस ऑक्सीजन बेड तैयार किए गए हैं। यहां डॉक्टर जीटीबी हास्पिटल के होगें।

नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ हमदर्द फाउंडेशन ने और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था सेवा भारती ने की है। इमरजेंसी के लिए बाकायदा एम्बुलेंस भी मौजूद रहेगी। हर जगह पर इंस्पेक्टर रैंक के एक पुलिसकर्मी के अंडर में पुलिस टीम इन सेंटर की व्यवस्था का ध्यान रखेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *