वाराणसी

वाराणसी से कानपुर को चलने वाली वरूणा एक्सप्रेस का हो पुन: संचालन

लखनऊ व कानपुर जाने वाले यात्रियों को हो रही भारी परेशानी
क्रांति फाउंडेशन ने लिखा रेलवे को पत्र, ट्विटर पर भी रेलमंत्री से किया अनुरोध
कोरोना के कारण वाराणसी से कानपुर सेंट्रल को चलने वाली वरूणा एक्सप्रेस का बंद है संचालन

वाराणसी। HBCNews.in

कोरोना के कारण बंद हुई ट्रेनों के पुन: संचालन प्रारंभ करने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। वाराणसी से कानपुर सेंट्रल को चलने वाली वरुणा एक्सप्रेस के संचालन को पुन: शुरू करने के लिए क्रांति फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई. राहुल कुमार सिंह ने रेलवे मंत्रालय को पत्र लिखकर ट्रेन को जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की है। इसके अलावा उन्होने केंद्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल तथा रेल मंत्रालय को भी ट्विट कर वरूणा एक्सप्रेस को पुन: शुरू करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें: सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए गदहों को मारकर खा रहे हैं लोग

बसों में भीड़ होने से कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा:

श्री सिंह ने बताया कि उन्हें प्रतिदिन आम लोगों से तमाम अनुरोध व शिकायतें मिल रही थी कि वरूणा एक्सप्रेस न चलने के कारण वाराणसी से लखनऊ व कानपुर जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लखनऊ व कानपुर जाने के लिए जो ट्रेनें अभी चल रही हैं, उनमें बुकिंग लगातार फुल चल रही है। जिससे यात्रियों को जाने के लिए सीट नहीं मिल पा रही है। वरूणा एक्सप्रेस के संचालन न होने के कारण लखनऊ व कानपुर की बसों में भी भीड़ रह रही है, जिससे कोरोना फैलने का खतरा और बढ़ रहा है। इसके अलावा वरूणा एक्सप्रेस का किराया अन्य ट्रेनों की अपेक्षा कम होने के कारण भी ये लखनऊ तथा कानपुर जाने के लिए यात्रियों की पहली पसंद रहती है।

यह भी पढ़ें: महिला ने नाबालिग का किया रेप, ट्यूशन पढ़ने जाता था लड़का

सबसे पसंदीदा ट्रेन होने के बावजूद भी शुरू हुआ संचालन:

उन्होंने कहा कि वरूणा एक्सप्रेस के जाने व आने का समय भी ज्यादातर लोगों को सुविधाजनक लगता है, जिससे लोग बनारस से लखनऊ या कानपुर अपने नियत कार्य के अनुसार पहुंच जाते हैं तथा कार्य संपन्न कर उसी दिन इसी ट्रेन से वापस भी आ जाते हैं। जनता की सबसे पसंदीदा ट्रेनों में से होने के बावजूद इस ट्रेन का संचालन अभी तक क्यों शुरू नहीं किया ये आश्चर्य की बात है। ट्रेन का संचालन न करने से बाकि यातायात के माध्यमों पर अतिरिक्त दबाव पड़ रहा है जो कोरोना की दृष्टि से और घातक है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि रेलवे जल्द से जल्द वरूणा एक्सप्रेस का संचालन शुरू करवाये, जिससे प्रतिदिन इस ट्रेन से यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें: पीएम की पार्टी वालों ने महिला पत्रकार को नंगा कर नचाया और वीडियो भी बनाया

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *