उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

उत्तर प्रदेश भाईचारा कमेटी ने मनाया अनोखा फ्रेंडशिप डे

वाराणसी। उत्तर प्रदेश भाईचारा कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद वर्मा के नेतृत्व में हर साल की भांति इस साल भी फ्रेंडशिप डे का आयोजन आज गिरजाघर के पास मौजूद लोगों को फ्रेंडशिप बैंड बैठकर वह उन्हें फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं दी तथा उन्हें वृक्ष का पौधा एवं उन्हें मार्क् भेट किया गया।

इस अवसर पर श्री वर्मा ने कहा कि गंगा जमुना तहजीब की नगरी काशी में भाईचारे को और मजबूत करने हेतु सभी धर्म एवं वर्ग के लोग फ्रेंडशिप डे में अपनी मित्रता को एक नई रोशनी दे रहे हैं श्री वर्मा ने कहा कि आज कई फ्रेंड्स कई साल के बाद एक दूसरे से मिलकर गदगद हो गए तथा अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहे बचपन का यह सुनहरा पल हमेशा ऐसे ही रहे एक बार फिर हम छोटे होकर अपने उस यादगार पल को ताजा करें यही कामना है कि यह परंपरा हमेशा कायम रहे।

श्री वर्मा ने कहा कि फ्रेंडशिप डे में वृक्ष रुपी पौधे बांटने का तात्पर्य यही है कि जब यही वृक्ष रुपी पौधा वृक्ष बनता है तो छांव के साथ-साथ ऑक्सीजन भी प्रदान करता है जिससे वातावरण में शुद्धता आती है।

श्री वर्मा ने कहा कि आज हमारा पर्यावरण काफी दूषित हो गया है तथा लोग गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं अगर हमारे आसपास का वातावरण शुद्ध रहेगा तो हम भी स्वस्थ रह सत्य है इसी के साथ सभी उपस्थित लोगों को कोरोना महामारी से बचाव हेतु उन्हें मार्क्स भेंट किया गया। कार्यक्रम का संचालन डर्बीशायर क्लब के अध्यक्ष शकील अहमद जादूगर ने किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *