उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

कॉल सेंटर में रोजगार देने के नाम पर करते थे ठगी

कानपुर में बुधवार देर रात पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया । पुलिस टीम ने मॉल रोड और चुन्नीगंज स्थित कॉल सेंटर में छापेमारी करते हुए इसके मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया । कॉल सेंटर में नौकरी करने वाली 16 युवतियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है।

पूछताछ में पता चला है कि सरगना युवतियों के जरिए बेरोजगार लोगों के फोन पर कॉल कराता था। फिर विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर रुपयों की मांग करता था। एक बार उनकी बातों के झांसे में आने के बाद अगर युवक पैसे खाते में डाल देता था तो फिर वह नंबर स्विच ऑफ हो जाता था।

मास्टरमाइंड अरेस्ट किया गया
पुलिस स्वॉट टीम प्रभारी अमित तोमर ने बताया, प्रतापगढ़ निवासी हरिओम पांडे को गिरफ्तार किया गया है। मास्टरमाइंड हरिओम परिवार के साथ गाजियावाद में फ्लैट लेकर रह रहा है।उसने फर्जी कॉल सेंटर का मुख्यालय ऑफिस नोएडा में बना रखा है, जिसकी जिम्मेदारी उसने अपने गुर्गे अजय और विवेक को सौंप रखी थी।

बताया कि बुधवार की देर रात हरिओम कानपुर में अपनी ब्रांच में निरीक्षण करने आया था। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने सबसे पहले ग्लोवस मॉल की छठवीं मंजिल पर वने फर्जी कॉल सेंटर में छापेमारी की। यहां पुलिस को 8 युवतियां काम करते हुए मिली। फिर चुन्नीगंज स्थित कॉल सेंटर में छापा मारा। यहां भी पुलिस को 8 युवतियां मिली। पुलिस ने छापेमारी के दौरान लैपटॉप, सिम कार्ड, कम्प्यूटर, फोन व कई उपकरण बरामद किए हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *