उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

मरीज टेंपों में ऑक्सीजन सिलिंडर लादकर पहुंचा चिकित्सालय

वाराणसी। कोरोना संक्रमण के चलते जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं जैसे उथल-पुथल हो गई हैं। शासन-प्रशासन के लाख कोशिशों और इंतजाम के बावजूद आए-दिन कभी कोविड मरीजों को, तो कभी अन्य बीमारी से ग्रसित मरीजों को अस्पताल लाने पर परिजनों का कोफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही मामला कबीरचौरा स्थित शिवप्रसाद गुप्त चिकित्सालय में मंगलवार को आया जहां अपनी मामी को कबीरचौरा अस्पताल में एडमिट कराने के लिए एक व्यक्ति टेंपों में मरीज और ऑक्सीजन सिलिंडर को लादकर पहुंचा।

प्रशासन ने जनता की हर संभव मदद के लिए कई सारे हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं, चाहे वह कोविड मरीजों के लिए हो, एंबुलेंस के लिए, दवा या शववाहिनी के लिए पर इन मामलों को देख यही लगता है कि प्रशासन की सारी कोशिशों विफल हैं। BLW निवासी शशी कुमार अपनी बीमार मामी राधा देवी उम्र 42 पत्नी केशव भारद्वाज को कबीरचौरा अस्पताल इलाज कराने के लिए ऑटो से पहुंचे। ऑटो में ऑक्सीजन सिलिंडर भी लदा रहा।

शशी कुमार के अनुसार इतनी मेहनत कर के बीएलडब्ल्यू से यहां लाने पर भी यहां मरीज को एडमिट करने में काफी दिक्कतें आईं। काफी भाग-दौड़ करने के बाद मरीज को एडमिट किया गया। शशी ने बताया कि उनकी मामी के फेफ़ड़ों में इन्फेक्शन है, जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन सिलिंडर उन्होंने एक निजी अस्पताल से खरीदा है। उसके बाद ऑटो में मरीज और ऑक्सीजन सिलेंडर को लादकर यहां कबीरचौरा अस्पताल पहुंचा। उन्होंने कहा यहां पर ऑक्सीजन की सुविधा है पर यहां की सुविधा और कार्यप्रणाली सही नहीं है। फिलहाल मरीज को एडमिट कर लिया गया है उपचार शुरु कर दिया गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *