देश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

‘पंजाब में फेरबदल’ के बीच आज दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: पंजाब में जारी सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात करेंगे। वहीं, इस मुलाकात के दौरान पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। सिद्धू और अमरिंदर के विवाद से परेशान कांग्रेस के शीर्ष नेता लगातार दोनों के बीच सुलह की कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को हरीश रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पंजाब में एक बड़ा फेरबदल किया जाएगा, जिसके तहत नवजोत सिंह सिद्धू राज्य में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाएंगे। हरीश रावत ने यह भी बताया कि कांग्रेस 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह के चेहरे पर ही लड़ेगी। इसके अलावा पंजाब में पार्टी के दो कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए जाएंगे, जिनमें से एक दलित समुदाय से होगा। हरीश रावत पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हैं और उन्हें दोनों नेताओ का विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सिद्धू बोले- मेरे विजन को AAP ने पहचाना हरीश रावत ने साथ ही यह भी कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब का भविष्य हैं और उन्हें कोई भी बयान देने या बड़ा फैसला लेने से पहले यह बात ध्यान में रखनी चाहिए। इसके अलावा बुधवार को दोनों नेताओं के विवाद में एक नया मोड़ उस वक्त आया, जब नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि उनके विजन और मुद्दों को विपक्षी पार्टी ‘आप’ ने हमेशा पहचाना है। सिद्धू के इस ट्वीट के बाद सियासी गलियारों में चर्चा छिड़ गई कि वो जल्द ही आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, सिद्धू के इस ट्वीट को कांग्रेस आलाकमान पर दबाव की रणनीति के तौर पर ज्यादा देखा जा रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *