उत्तर प्रदेश देश पूर्वांचल प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

रक्षाबंधन से पूरी तरह खत्म हुआ रविवार का कोरोना कर्फ्यू, सीएम योगी ने जारी किए आदेश

लखनऊ।कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में पिछले काफी दिनों से उत्तर प्रदेश के अंदर लगातार कमी बनी हुई है। कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने 22 अगस्त दिन रविवार से उत्तर प्रदेश के अंदर वीकेंड लॉकडाउन को खत्म करने का निर्देश जारी कर दिया है। यानी रविवार को लगने वाला लॉकडाउन अब खत्म हो गया है।

बता दें, कुछ दिन पहले ही दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट देते हुए सरकार ने शनिवार की बंदी खत्म कर दी थी। हालांकि, प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने रविवार को साप्ताहिक बंदी जारी रहने की बात कही थी। इसको लेकर गृह विभाग ने विस्तृत गाइडलाइन जारी की। तो वहीं, अब योगी सरकार ने 22 अगस्त दिन रविवार से उत्तर प्रदेश के अंदर वीकेंड लॉकडाउन को खत्म करने का निर्देश जारी कर दिया है। हालांकि, अनलॉक होने के बावजूद प्रदेश में सरकार संक्रमण से बचाव को लेकर सजगता बरतती रहेगी।

प्रदेश के 15 जिलों अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया , फर्रुखाबाद, हमीरपुर,हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। तो वहीं, 24 घंटे में 02 लाख 33 हजार 350 सैम्पल की टेस्टिंग में 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *