लेटेस्ट न्यूज़ स्पोर्ट्स

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने लिया क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास

नई दिल्ली। HBCNews.in

17 साल की उम्र में 2004 में कर्नाटक की ओर से अपना पहला मैच बंगाल के खिलाफ खेलने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज विनय कुमार ने 17 साल तक क्रिकेट खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। इसके दो महीने बाद ही उन्होंने केरल के खिलाफ लिस्ट-ए के खिलाड़ी के तौर पर अपनी शुरुआत की थी। पांच साल तक घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद विनय कुमार को 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिला था।

यह भी पढ़ें: महिला ने नाबालिग का किया रेप, ट्यूशन पढ़ने जाता था लड़का

आईपीएल में हासिल किए 105 विकेट:

बता दें कि विनय कुमार ने भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2012 में एक मात्र टेस्ट मैच भी खेला था। इसके अलावा विनय ने भारत की ओर से 9 टी-20 मैच भी खेले हैं। विनय कुमार ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच उस मैच में खेला था जिसमे रोहित शर्मा ने 209 रन की पारी खेली थी और भारत ने मैच में 57 रन से जीत दर्ज करके सीरीज पर कब्जा किया था। विनय कुमार ने आईपीएल में कोच्ची टस्कर केरला, केकेआर, मुंबई इंडियंस, आरसीबी की ओर से भी मैच खेला है, जिसमे 105 विकेट उन्होंने लिया था।

यह भी पढ़ें: पीएम की पार्टी वालों ने महिला पत्रकार को नंगा कर नचाया और वीडियो भी बनाया

क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ सिखाया:

विनय कुमार ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि मेरे लिए क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं है, यह जीवन है, इसने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, सफलता-विफलता, ऊंच-नीच, अच्छे दिन, बुरे दिन और इससे मैं एक बेहतर इंसान बन पाया हूं। बतौर क्रिकेटर मुझे अपनी सभी उपलब्धियों पर गर्व है। किसी भी खिलाड़ी के लिए संन्यास का फैसला आसान नहीं होता है, लेकिन एक समय जरूर आता है और आपको इसका फैसला लेना होता है।

यह भी पढ़ें: टीएमसी में शामिल हुए मनोज तिवारी, बीजेपी की बढ़ी परेशानी

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *