उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

8वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स 28 जून से मनोवैज्ञानिकों से फोन पर कर सकते हैं बात

वाराणसी। कोरोना काल में स्कूल और कोचिंग बंद होने का बच्चों पर नकारात्मक असर पड़ा है। कई बच्चे भविष्य को लेकर चिंतित हैं तो कई बच्चे इसी वजह से तनाव में भी जी रहे हैं। वाराणसी में 8वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं की शंकाओं का समाधान करने के लिए मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र के मनौवैज्ञानिक आगे आए हैं। 28 जून से रोजाना सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक मनोवैज्ञानिकों को फोन कर बच्चे अपनी शंकाओं का समाधान कर सकते हैं और उनसे सलाह भी ले सकते हैं।

मनोविज्ञान से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए कर सकते हैं कॉल

मनोवैज्ञानिक डॉ. बनानी घोष ने शुक्रवार को बताया कि शिक्षा, स्वास्थ्य और कोरोना वायरस से संबंधित सवाल छात्र-छात्राएं हमसे पूछ सकते हैं। इसके अलावा समय प्रबंधन, तनाव प्रबंधन, अवसाद, भय, चिंता या मनोविज्ञान से जुड़ी किसी भी अन्य प्रकार की समस्या के संबंध में छात्र-छात्राएं नि:संकोच बात कर सकते हैं। हम उनके हर सवाल का जवाब देकर उनकी मनोविज्ञान से जुड़ी समस्या का निदान करेंगे। डॉ. घोष ने बताया कि बात करने के लिए छात्र-छात्राएं उनके मोबाइल नंबर 6394283914 और जितेंद्र कुमार के मोबाइल नंबर 9140269477 पर कॉल कर सकते हैं।

जिले के सभी माध्यमिक विद्यालयों को भेजी गई है सूचना

डॉ. बनानी घोष ने बताया कि मनोवैज्ञानिकों से मुफ्त में परामर्श लेने की सुविधा के संबंध में जिले के सभी शासकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, नगर निकाय और वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को सूचना भेज दी गई है। इसके अलावा आम आदमी भी मनोविज्ञान से जुड़ी किसी समस्या के संबंध में फोन कर बात कर सकते हैं। डॉ. घोष ने कहा कि हमारी अभिभावकों से अपील है कि यदि उनका बच्चा मनोविज्ञान से संबंधित किसी भी समस्या से पीड़ित हो तो उसे मनोवैज्ञानिकों से बात करने के लिए प्रेरित करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *