उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी में सोनभद्र के परिवार की सफारी हुई पंचर, उचक्के 4 लाख और 3 लाख के गहने लेकर भाग निकले

वाराणसी। जिले में उचक्कागिरी के लिए कुख्यात स्थान चौकाघाट में शुक्रवार को एक बार फिर सोनभद्र निवासी एक परिवार उचक्कों का शिकार हो गया। चौकाघाट पुल के समीप उचक्कों ने सोनभद्र निवासी परिवार की टाटा सफारी से 4 लाख रुपये नगद सहित लगभग 7 लाख रुपये का माल उड़ा दिया। घटना की जानकारी पाकर कैंट थाने की पुलिस और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। काफी प्रयास के बाद भी पुलिस उचक्कों का सुराग नहीं लगा सकी। वहीं भुक्तभोगी घटना के बाद बदहवास था और बार-बार यही पूछ रहा था कि पैसे और गहने मिल जाएंगे कि नहीं।

एयरपोर्ट से आ रहे थे, वाहन पंचर हुआ तो हुई घटना

सोनभद्र जिले के ओबरा निवासी काशीनाथ प्रसाद ने बताया कि वह अपनी पत्नी, बेटे उपेंद्र और ड्राइवर के साथ वाराणसी आए थे। अपने बेटे को बाबतपुर एयरपोर्ट छोड़कर उनकी वाराणसी रुकने की योजना थी। वाराणसी में सफारी की मरम्मत संबंधी कुछ काम कराना था और खरीदारी भी करनी थी। इसी वजह से वाहन में लगभग 4 लाख रुपये और लगभग 3 तीन लाख रुपये मूल्य के आभूषण थे। चौकाघाट पुल के समीप उनका वाहन अचानक पंचर हो गया। वह और ड्राइवर उतर कर वाहन का टायर देखने लगे। इसी बीच 2-3 लोग आए और पूछने लगे कि क्या हुआ है। कोई मदद की आवश्यकता तो नहीं है और फिर वह सभी चले गए। थोड़ी देर बाद उनकी नजर वाहन में रखे नकदी, गहने और कपड़े से भरे बैग पर गई तो वह गायब था। इस पर उन्होंने 112 नंबर पर सूचना दी।

खंगाली जा रही सीसीटीवी कैमरों की फुटेज, लगाई गई 2 टीम

चौकाघाट से पहले इसी हफ्ते लालपुर पांडेयपुर थाना और सारनाथ थाना क्षेत्र में भी उचक्कागिरी की घटनाएं हुई थी। काशीनाथ प्रसाद से उचक्कागिरी की सूचना पाकर कैंट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। घटनास्थल और आसपास के इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। उचक्कों को चिह्नित कर गिरफ्तार करने के लिए कैंट इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस की 2 टीम लगाई गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *