उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

अयोध्या में श्रद्धालुओं की भक्ति के आगे पुलिस प्रशासन बेबस

अयोध्या। धाम में वीकेंड लॉकडाउन के दिन रविवार सुबह हनुमानगढ़ी में श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंच गई। जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन अमले में खलबली मच गई। प्रशासन ने हनुमानगढ़ी में सुरक्षा बढ़ाते हुए मंदिर की चौखट से ही श्रद्धालुओं को समझा बुझाकर वापस कर दिया। बड़ी संख्या में अयोध्या की सीमा पर जगह -जगह पूछताछ के बाद भी भीड़ को वापस कर लॉकडाउन का पालन न करा पाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

श्रद्धालुओं के आने की खबर से जिला प्रशासन हुआ सख्त

अयोध्या में श्रद्धालुओं के मंदिरों में भारी संख्या पर पहुंचने की सूचना पर जिला प्रशासन ने जिले में सख्ती से वीकेंड लॉकडाउन का पालन कराना शुरू कर दिया। अयोध्या की सीमा पर जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई। बिना पूछताछ किसी को भी जिले में प्रवेश नहीं दिया गया। वीकेंड लॉक डाउन होने की वजह से हनुमानगढ़ी, कनकभवन सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए। दूर दराज से पहुंचे भक्त भगवान का दर्शन नहीं कर पाए।

अयोध्या के मुख्य मार्गों में पुलिस की रोक

पुलिस मंदिर के मुख्य द्वार से ही श्रद्धालुओं को लौटा रही है।जिससे कोरोना के घटते मामले को बनाए रखा जा सके। वीकेंड लॉक डाउन का भी पालन पुलिस कराने में लगी है। वहीं, हनुमानगढ़ी के पुजारी रमेश दास ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि कोरोना काल अभी समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में अभी सतर्क रहने की जरूरत है। सरकार ने शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी का एलान भी किया है। ऐसे में सभी लोग सरकार के कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। आम जनमानस प्रशासन व सरकार का सहयोग करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *