उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

शौहर की शिकायत पर कब्र से निकाला गया महिला का शव

मेरठ। शनिवार की आधी रात एक कब्र की खुदाई करवाकर पुलिस ने महिला के शव को बाहर निकाला। जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। यह कार्रवाई महिला के पति की शिकायत पर हुई है। पति का कहना है कि उसने लव मैरिज की थी। लेकिन युवती के घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। पति का आरोप है कि निकाह के 14 दिन के भीतर उनकी पत्नी की हत्या कर शव को दफन किया गया है। पुलिस ने इस प्रकरण में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

17 मई को निकाह, 31 मई को मौत

लिसाड़ीगेट के शाहजहां कालोनी निवासी शाइना (19 साल) का नौचंदी क्षेत्र के करीमनगर निवासी फरमान से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जब युवती के परिजनों को उसके इस रिश्ते के बारें में पता चला तो उन्होंने विरोध किया। कहा, युवती अपनी मर्जी से कहीं भी शादी नहीं कर सकती। शादी परिवार की मर्जी से करनी होगी। लेकिन 17 मई 2021 को शाइना ने अपने प्रेमी फरमान से शादी कर ली। 17 मई को ही दोनों ने शादी का रजिस्ट्रेशन भी कराया था। इसके बाद दोनों अपने-अपने घरों में रहने लगे।

इसी बीच 31 मई को शाइना की अपने मायके में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई। एक जून को परिवार वालों ने युवती के शव को कब्रिस्तान में में दफनाया था। पत्नी की मौत की जानकारी उस समय फरमान भी पहुंच गया। उसने शाइना की मौत की जानकारी उसके परिवार वालों से लेना चाहा, लेकिन उसे कुछ भी बताया नहीं गया।

पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

फरमान ने मामले में डीएम से शिकायत की। डीएम ने कब्र खुदवाकर शव का पोस्टमार्टम कराने के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने शनिवार रात कार्रवाई की है। सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया का कहना है युवती के पिता मंजूर अहमद ने बताया की शाइना की मौत बीमारी से हुई है। युवक को भी यह जानकारी दी गई थी। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चलेगा कि शाइना की मौत बीमारी से हुई है या फिर हत्या की गई है। मंजूर अहमद ने यह भी बताया कि उसकी तीन बेटियों की मौत इससे पहले बीमारी से हुई है। अब चौथी बेटी शाइना की भी मौत हुई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *