उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

प्रदेश में विकास के लिए पाल,बघेल धनगर मिलकर सरकार बनाने के लिए कटिबद्ध – श्याम लाल पाल

● पाल,बघेल,धनगर यात्रा वाराणसी पहुंचने पर जबरदस्त स्वागत

वाराणसी। विधानसभा चुनाव को मद्देनजर समाजवादी पार्टी जातीय समीकरण को साधने व पार्टी से जोड़ने की मुहिम मे पुरे प्रदेश मे कही चौपाल तो कही जनसंपर्क,व भ्रमण जन संदेश यात्रा के माध्यम माहौल बनाने समाजवादी पार्टी लगी है आज मिर्जापुर से जन संदेश यात्रा वाराणसी पहुंचने पर महानगर संगठन की ओर से नई बस्ती (पाण्डेयपुर) चौरा माता मंदिर के समीप यात्रा मे शामिल सभी पाल समाज के नेताओ का माल्यार्पण कर स्वागत किया एवं सभा का आयोजन हुआ । महानगर समाजवादी पार्टी ओर से जनसंदेश यात्रा का स्वागत व पाल , बघेल व धनगर समुदाय से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें समाज के लोगों को सपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए आमजन को पार्टी से जोड़ने व आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को जीत दिलाकर रष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने का आह्वान किया।

जन संदेश यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में श्याम लाल पाल पूर्व प्रदेश सचिव समाजवादी पार्टी व विशिष्ठ अतिथि के रूप में श्रीमती जानकी पाल पूर्व राज्यमंत्री उ 0 प्र 0 सरकार, काशीनाथ पाल जिलाध्यक्ष समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ भदोही तथा श्रीमती सुषमा पाल पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतापगढ़ उपस्थित रहे।

पूर्व राज्यमंत्री जानकी पाल ने कहा कि मिशन 2022 की तैयारी में जुटी सपा ने अलग-अलग जातियों को लामबंद करने के उद्देश्य से जन जागरण यात्रा शुरू की है। पाल, बघेल, धनगर समाज को एकजुट करने के लिए जितना सम्मान समाजवादी पार्टी ने दिया, उतना किसी दल ने नहीं दिया।
पूर्व प्रदेश सचिव श्यामलाल पाल ने कहा कि 2022 में सपा सरकार बनने पर सभी को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। साथ ही बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा। भाजपा सरकार में तो सच बोलने वालों पर कार्यवाही हो रही है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव श्याम लाल पाल ने सपा की सरकार के दौरान किए गए विकास कार्यों को याद दिलाते हुए समाजवादी पेंशन योजना के तहत समाज के गरीब तबके को पेंशन दिलाये जाने , लैपटॉप योजना के तहत मेधावी छात्र – छात्राओं को लैपटॉप वितरण , गरीब बेटियों को आगे की शिक्षा जारी रखने के लिए कन्या विद्याधन के अलावा एक्सप्रेस वे , पुलिस आधुनिकरण डायल हंड्रेड की शुरुआत करने जैसी योजनाओं के ज़रिए लोगो को लाभांवित काराये जाने की बात कही । उन्होंने कहा कि अभी तक राजनैतिक पार्टियों द्वारा उनकी जातियों को छोटी जाति समझकर उपेक्षित किया जाता था, लेकिन समाजवादी पार्टी में चरवाहा समाज को उनके अधिकार दिलाए जाने के साथ ही सम्मान देने का काम किया । उन्होंने कहा कि वर्तमान में केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार में विकास कार्य ठप्प हो गए हैं । समाजवादी शासन की योजनाओं का फीता काटकर सरकार अपनी उपलब्धि बता रही है । विकास के क्षेत्र में प्रदेश पिछड़ता जा रहा है । प्रदेश में युवाओं को रोज़गार नहीं मिल रहा है । बड़ी संख्या में लोगो की नौकरियां छीन ली गईं छोटे कारोबारियों के लोगो की नौकरियां छीन ली गईं छोटे कारोबारियों के उद्योग बंद होने से बेरोज़गारी बढ़ी है । किसानों को उनकी उपज का दाम नहीं मिल रहा । मंहगाई से आमजन परेशान है । उनहोने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए समाज के लोगो से एकमत होकर समाजवादी पार्टी की विचारधारा जन – जन तक पहं चाना है । उन्होंने प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने व राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीएम बनाए जाने का आह्वान किया

महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा कि अब भाजपा की दाल गलने वाली नहीं है। जनता 2022 में सपा की सरकार बनाकर ही दम लेगी।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, महानगर महासचिव जितेन्द्र यादव,उत्तरी विधान सभा अध्यक्ष अजय चौधरी, वरिष्ठ नेता हरीश नारायण सिंह “बग्गड़”, लोहिया वाहिनी महानगर अध्यक्ष दीपचंद गुप्ता,पाल विकास समिति के महानगर अध्यक्ष संतोष पाल, महानगर सचिव प्रदीप पाल, महिला सभा अध्यक्ष पूजा यादव,समन यादव,संजू विश्वकर्मा,संजय यादव,( पहलवान), संतोष पाल महानगर अध्यक्ष पाल विकास समिति, रमेश पाल महानगर सचिव,प्रदीप पाल महानगर सचिव सपा, शुभम पाल, मनीष पाल,प्रभात पाल, राजन पाल, चंद्रशेखर पाल, मृत्युंजय पाल, डॉ० आर जे पाल आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *