उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी के तीन अस्पतालों में शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट

वाराणसी। देश के साथ पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा हैं। इस बार प्राणवायु ऑक्सीजन को लेकर कोहराम मचा हैं। इसकी कमी को वाराणसी में दूर करने के लिए तीन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी है। जिसमे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोशिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने एक करोड़ की रुपए की मदद की है। जिससे मशीने भी काशी आ चुकी हैं। मंगलवार को इंस्टालेशन का कार्य होगा। प्लांट के शुरू होने से 120 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा।

मंडलीय अस्पताल का आज दौरा कर सकती है टीम

पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने बताया कि शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय कबीरचौरा में इंडियन ऑयल फाउंडेशन ने प्लांट लगाने की स्वीकृति दे चुकी हैं। मंगलवार को टीम यहां दौरा करेगी। 200 ऑक्सीजन युक्त बेड यहा मरीजों के लिए संजीवनी होगा।

रामनगर अस्पताल में भी प्लांट लगाने को लेकर पहल

कैंट से MLA सौरभ श्रीवास्तव ने अपनी निधि से धनराशि अवमुक्त करने के लिए DM कौशल राज शर्मा को पत्र लिखा है। रामनगर स्थित लाल बहादुर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की बात कही है। सौरभ श्रीवास्तव ने बताया यहां टीवी मरीजों का इलाज होता है। अस्पताल का एरिया बहुत बड़ा हैं। आसानी से 100 बेड का अस्पताल बन जायेगा। मैंने DM से बात कर जल्द ऑक्सीजन प्लांट लगाने को कहा हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *