उत्तर प्रदेश देश लेटेस्ट न्यूज़

ब्लैक फंगस के लिए बनेगा अलग कोविड हॉस्पिटल

मुजफ्फरनगर। कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी शुरु कर दी है। सोमवार को मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, यहां ऑक्सीजन के 6 प्लांट को मंजूरी दी गई है। एक्सपर्ट्स ने आशंका जाहिर की है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए बच्चों के लिए वैक्सीन की व्यवस्था हो रही है। वहीं, कोरोना संक्रमण के बीच या ठीक होने के बाद ब्लैक फंगस की जद में आने वाले रोगियों के लिए अलग अस्पताल की व्यवस्था होगी।

सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ गाजियाबाद से हेलीकॉप्टर द्वारा मुजफ्फरनगर पहुंचे। यहां उन्होंने कलेक्ट्रेट में कोविड-19 सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद जिला पंचायत सभागार में जन प्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की।

प्रदेश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट होंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा, मुजफ्फरनगर में मेडिकल किट की व्यवस्था भी रखी गई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट कराए जाएंगे। जरूरत मंदो के लिए सभी जनपद में कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गई है। कोविड की आनेवाली वेव के लिए तैयारियां पूरी करने में सरकार जुटी हुई है। इसके अलावा प्रदेश में बच्चों के लिए वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लैक फंगस के लिए अलग से कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्था की जा रही है।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें लोग

केंद सरकार की ओर से सभी लोगो को 5 किलो पर यूनिट की व्यवस्था 20 मई से शुरू की जा रही है। मजदूरों 1 हजार रुपए का भरण पोषण भत्ता जून से मिलना शुरु होगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *