उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

ध्यान आश्रम में रक्तदान शिविर का किया आयोजन

वाराणसी। जनपद के कोईराजपुर ध्यान आश्रम मे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जहां भारी संख्या में नौजवान युवक रक्तदान करने के लिए आगे आए वही महिलाएं भी हिस्सा लि जनपद में रक्तदान की कमी होने की वजह से जहां थैलेसीमिया कैंसर गर्भवती महिला व अन्य आपातकालीन सेवाओं में रक्त की अत्यंत आवश्यक जरूरत होती रहती है वहीं मानव रक्त फाउंडेशन के संस्थापक संरक्षक अबू हासिम ने कहा जनपद में प्रतिदिन दो से चार परिवार जो अनजान गरीब मजदूर बेसहारा जिनके पास रक्त के लिए पैसा भी नहीं होता है। ऐसे परिवार की मदद की जाती है वही प्रतिदिन सोशल मीडिया के माध्यम से व्हाट्सएप के माध्यम से नौजवानों की टोली के सहयोग से रक्तदान में काफी जागरूकता भी किया जा रहा है प्रदेश के अन्य जगहों पे बिहार दिल्ली मुंबई व अन्य कई प्रदेशों में रक्तदान करके जीवन बचाने का प्रयास प्रतिदिन जारी है वहीं संस्था के सहयोग से प्रदेश के कई जिलों में रक्तदान शिविर का आयोजन भी लगातार हो रहा है जहां ग्रामीण क्षेत्रों में पहाड़ी क्षेत्रों में रक्तदान की जागरूकता का मुहीम भी चलाया जा रहा है और एक यूनिट रक्तदान करने से चार लोगों के जीवन बचता है। सेकंड की सुई की चूक से चार जिंदगियां बचाई जा सकती है, तो आप लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में हमारी संस्था के साथ जुड़े वहीं ध्यान आश्रम के डायरेक्टर फादर बेनेडिक्ट के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

आश्रम के डायरेक्टर ने कहा जहां एक तरफ लोग एक दूसरे से मिलने में डर रहे थे। तब यह संस्था एक दूसरे को खून देकर के जान बचाने की कोशिश में लगी हुई थी आज हमारे इस आश्रम के जो बच्चे रक्तदान किए हैं कहीं न कहीं यह गरीब मजदूर बेसहारों मजदूरों को तक खून पहुंचेगा और जरूरतमंद की मदद होगी इसी तरीके से संस्था के सहयोग से हम लोग आगे भी रक्तदान का कार्यक्रम करते रहेंगे यह संस्था बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है आज हमारे इस आश्रम में आकर के इन लोगों ने जो रक्तदान शिविर का कार्यक्रम किया बहुत ही अच्छे तरीके से जागरूकता के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन सफल हुआ वही आगे भी हम लोग थैलेसीमिया गर्भवती महिला और कैंसर जैसे मरीजों को रक्त दान देने का कार्य करेंगे के ब्रदर व सिस्टर लोग रक्तदान बढ़-चढ़कर के किए और हर एक लोगों को रक्तदान करना चाहिए रक्तदान से अच्छा कोई दान नहीं होता है।

वहीं संस्था के सचिव अब्दुल्ला खालिद ने कहा कि जिस तरीके से संस्था प्रदेश के साथ-साथ अन्य कई प्रदेशों में रक्तदान को लेकर कार्य कर रही है यकीनन समाज के हर एक एक नवयुवक हमारे इस मुहिम के साथ जुड़ रहे हैं सभी का स्वागत है संस्था के के डायरेक्टर फादर और वहां के सभी ब्रदर्स को सिस्टर्स को व रक्त कोष के टीम का आभार व्यक्त करते हैं इसी तरीके से हम लोग जागरूकता करते रहेंगे और रक्तदान शिविर का आयोजन का कार्यक्रम होता रहेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *