उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर के प्रवेश द्वारों की डिजाइन को देखा

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की देर शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने बाबा विश्वनाथ की पूजा अर्चना कर प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के भव्य परिसर का निरीक्षण भी किया।

मुख्यमंत्री 9:15 पर मंदिर परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने पहले बाबा के गर्भ गृह में जाकर षोडशोपचार पूजन किया। पंडित श्रीकांत मिश्रा पंडित टेक नारायण सहित कई अर्चकों ने उनका षोडशोपचार पूजन कराया। पूजन के पश्चात मुख्यमंत्री जी चुनार के लाल बलुआ पत्थरों से निर्मित हो रहे मंदिर परिसर की डिजाइन को देखा। उन्होंने देखा कि भव्य प्रवेश द्वार लग रहे पत्थरों की डिजाइन अब उभरकर सामने आ रही है। इससे परिसर की खूबसूरती में चार चांद लग रहा है। धर्मार्थ कार्य मंत्री श्री नीलकंठ तिवारी ने बताया कि इस परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए कंपनी ने जहाँ बाहरी दीवारों पर पत्थर लगाने का कार्य तो भवनों के अंदर प्लम्बिंग और वायरिंग का कार्य भी एक साथ किया जा रहा है।

मंडल आयुक्त श्री दीपक अग्रवाल ने बताया कि सावन से पहले मंदिर परिसर में लाल पत्थरों के लगाने का काम करीब-करीब पूरा कर लिया जाएगा, नक्काशी पूर्ण कार्य होने के चलते दिन और रात दोनों समय मंदिर परिसर का कार्य चल रहा है। निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सावन में श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए प्रवेश और निकास की अलग-अलग व्यवस्था भी की जा रही है ताकि सावन के श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री अपने गंतव्य को रवाना हो गए। मुख्यमंत्री के इस निरीक्षण के दौरान धर्मार्थ कार्य मंत्री श्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री श्री रविंद्र जायसवाल, मंत्री श्री अनिल राजभर, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्री विनोद सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री निखिलेश मिश्रा सहित बड़ी संख्या में आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *