Uncategorized देश लेटेस्ट न्यूज़

डेढ़ माह के कुत्ते के पिल्ले को जिंदा जलाया, पिछले 15 दिनों से लगातार हो रही कुत्तों की क्रूरतापूर्वक हत्या

नागपुर। HBCNews.in  

नागपुर शहर में अच्छे नागरिकों की बस्ती के रूप में जाने जानेवाले प्रतापनगर क्षेत्र में एक कुत्ते के पिल्ले को जिंदा जलाने की घटना सामने आई है। इस घटना को एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर दिया है और इतना ही नहीं इस घटना ने स्थानीय नागरिकों की संवेदनशीलता पर भी सवाल उठाया है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के बड़े भाई ने पूछा, जय शाह का क्रिकेट में कोई योगदान नहीं फिर भी बीसीसीआई के सचिव, क्यों?

डेढ़ से दो महीने के कुत्ते के पिल्ले को जलाया:

घटना के बाद से पशु प्रेमियों में इसको लेकर आक्रोश व्याप्त है और उन्होंने इसकी शिकायत प्रतापनगर पुलिस थाने में दर्ज कराई है। सेव स्पीचलेस ऑर्गेनाइजेशन की संस्थापिका स्मिता मिरे गुरुवार को सुबह अपने कुत्ते को घुमाने के लिए लेकर गई थीं। इस दौरान उन्हें प्रतापनगर स्थित गणेश कॉलोनी में मैदान के पास कुछ जलते हुए दिखाई दिया, पास जाकर देखा तो पता चला कि किसी ने डेढ़ से दो महीने के कुत्ते के पिल्ले को जला दिया था।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के दो महिला न्यायाधीशों की हत्या के बाद जलालाबाद में जज को मारी गई गोली

स्थानीय लोगों ने जताई अनभिज्ञता:

उन्होंने इस घटना के संबंध में स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो सभी ने घटना कब और कैसे हुई इस पर अनभिज्ञता जताई। इसके बाद मिरे राणा प्रतापनगर पुलिस थाने पहुंचीं और मामले की शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने भादंवि की धारा 289, 428 के साथ ही पशु अत्याचार प्रतिबंधक अधिनियम 1960 की धारा 11 (1) के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss के विवादित कंटेस्टेंट रहे स्वामी ओम का निधन, पैरालेसिस के हो गए थे शिकार

पिछले 15 दिनों में छठवीं घटनाः

बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है। पिछले 15 दिनों में कुत्तों को क्रूरतापूर्वक मारने की यह छठवीं घटना है। इसके पूर्व अज्ञात लोगों ने एक कुत्ते को जहर देकर मार दिया। वहीं इंदोरा में एक पिल्ले की पीठ पर पेवर ब्लॉक से वार कर उसे मार दिया गया।

यह भी पढ़ें: ‘जिला पूर्ति अधिकारी ने किया मेरा उत्पीड़न, नहीं बचा पेट में पल रहा बच्चा’

40 से अधिक कुत्तों की कराई नसबंदी:

स्मिता मिरे ने कहा कि मनपा द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बावजूद हमने इस क्षेत्र के 40 से अधिक कुत्तों की नसबंदी कराई है। कुत्तों को इस प्रकार अमानवीय तरीके से मारने की घटनाओं में बढ़ोतरी हो गई है। प्रशासन इस ओर अनदेखी कर रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *