उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने विधायक आशुतोष सिन्हा से की वार्ता

वाराणसी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रशिक्षण/ड्यूटी/मतगणना के दौरान कोरोना से संक्रमित होकर दिवंगत हुए वाराणसी के 25 शिक्षकों एवं गैर शिक्षक कर्मचारियों के आश्रितों को न्याय दिलाने की लड़ाई में सहयोग मांगने के लिए लिए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जनपद वाराणसी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश संयुक्त मंत्री एवं जिला अध्यक्ष वाराणसी शशांक कुमार पांडेय “शेखर” के नेतृत्व में वाराणसी खंड स्नातक विधायक आशुतोष सिन्हा से उनके निजी आवास पर मिला। इस दौरान राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जनपद वाराणसी के जिला उपाध्यक्ष ज्योति प्रकाश रहे उपस्थित। जिला उपाध्यक्ष ज्योति प्रकाश ने बताया राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ शिक्षकों व कर्मचारियों के अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए निरंतर संघर्ष और प्रयास करता रहेगा।

मुलाकात में जिलाध्यक्ष शशांक कुमार पांडेय ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वाराणसी के दिवंगत शिक्षकों एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की सूची विधायक आशुतोष सिन्हा जी को सौंपा और उन्हें बताया कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने इन सभी दिवंगत शिक्षकों के आश्रितों को एक करोड़ का मुआवजा देने,बीएड पास आश्रितों को शिक्षक की नौकरी तथा इंटर पास आश्रितों को लिपिक की सरकारी नौकरी देने की मांग किया है जिसका आप समर्थन करें जिस के क्रम में विधायक आशुतोष सिन्हा ने कहा कि हम और हमारी पार्टी इन सभी दिवंगत शिक्षकों एवं कर्मचारियों के परिवारों के लिए आप लोगों द्वारा उठाए गए एक करोड़ रुपया मुआवजा देने तथा सरकारी नौकरी देने की मांग का पूरा समर्थन करते है तथा इसके लिए मैं खुद अपने पैड पर इन शिक्षकों का विस्तृत विवरण लिखकर सरकार से न्याय देने की मांग करूंगा और विधानसभा में भी इन सभी दिवंगत शिक्षकों एवं कर्मचारियों के आश्रितों के अधिकारों के लिए आवाज उठाऊंगा।

वार्ता के दौरान विधायक आशुतोष सिन्हा ने दिवंगत स्वर्गीय अनंत कुमार राय और स्वर्गीय आनंद भाई पटेल के परिवारी जनों से फोन पर बात किया और उनके हक की लड़ाई पूरे मनोयोग से लड़ने का आश्वासन दिया। आशुतोष सिन्हा ने प्रभावित शिक्षकों एवं कर्मचारियों के परिवारी जनों से मिलवाने के लिए जिला अध्यक्ष शशांक कुमार पांडेय से आग्रह किया जिसके कड़ी में अगले दो-तीन दिन में सभी दिवंगत शिक्षकों कर्मचारियों के परिवारी जनों से प्रत्यक्ष मुलाकात की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *