उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

दहेज की मांग पूरी न होने पर मायके में रह रही युवती के साथ पति ने सरेराह की मारपीट, FIR दर्ज

वाराणसी। जौनपुर जिले में दहेज की मांग पूरी न होने पर 1 दिव्यांग विवाहिता को विवाह के 2 साल बाद ससुराल के लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। ससुराल से कोई सहारा न मिलने पर विवाहिता वाराणसी में रह कर कोचिंग पढ़ाने लगी तो उसके साथ उसके पति ने फिर सरेराह मारपीट की। प्रकरण को लेकर चौबेपुर थाने में विवाहिता ने अपने पति सहित ससुराल के 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है।

25 नवंबर 2018 को हुआ था विवाह

वाराणसी के चौबेपुर थाना अंतर्गत श्रीकंठपुर की रेशमा के अनुसार उनका विवाह 25 नवंबर 2018 को जौनपुर जिले के जलालपुर के कोटवा चौरी क्षेत्र के सद्दाम से हुआ था। शादी के बाद से ही ससुराल में उसे पति, सास जाहिदा, ससुर अख्तर अली, जेठानी शबीना बेगम और ननद शाहजीरा उर्फ बिन्नी दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। नवंबर 2020 में उनकी पिटाई कर उनके पिता लाल मोहम्मद को बुला कर ससुराल वालों ने उन्हें जबरन विदा कर दिया।

ससुराल से निकाले जाने पर वह वाराणसी के भोजूबीर में कोचिंग में पढ़ा कर गुजर-बसर करने लगी। हाल ही में वह कोचिंग से पढ़ा कर बस से श्रीकंठपुर स्थित अपने मायके जा रही थी। चंद्रावती नहर के समीप बस से उतरते ही उनके पति सद्दाम ने सरेराह गालीगलौज करते हुए मारपीट की। शोर मचाने पर सद्दाम अपनी बाइक स्टार्ट कर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकला।

आजिज आकर दर्ज कराई मुकदमा

रेशमा ने उन्हें बताया कि उनकी 2 साल की 1 बेटी है। ससुराल से कोई सहायता न मिलने पर वह कोचिंग में पढ़ाकर अपनी बेटी का भविष्य संवारना चाहती है। इसके बावजूद पति और ससुराल के लोगों द्वारा प्रताड़ित किए जाने से वह आजिज आ गई है। इसलिए वह चौबेपुर थाने में प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। उधर, इस संबंध में चौबेपुर थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *