उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गाँधी का पुण्यतिथि मनाया गया

वाराणसी। आधुनिक भारत के निर्माता देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर कांग्रेसजनों द्वारा मैदागिन स्थित राजीव गाँधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दुग्धाभिषेक कर समस्त कांग्रेस जनों ने राजीव जी की शहादत को याद किया नम भरी आंखों से श्रद्धांजलि दिया। राजीव जी प्रधानमंत्री के तौर पर देश की तरक्की को ऊंचाइयों पर ले चलते हुए सभी दल के लोगों को लेकर कार्य किए राजीव गांधी जी के विचारधारा से युवाओं में उत्साह था तकनीकी और शिक्षा के साथ बेहतर भारत के निर्माता स्वर्गीय राजीव गाँधी जी बहुत बड़ा देश को योगदान था आज भी हमारे दिलों में जिंदा है।

जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल व महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने संयुक्त रूप से कहा की  अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, दूरदर्शिता एवं आधुनिक सोच के बल पर 21वीं सदी के आधुनिक भारत की आधारशिला रखने वाले भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर हम कांग्रेसजन उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते है।उन्होंने कंप्यूटर एवं संचार क्रांति की नींव रख कर भारत को एक नई दिशा प्रदान की।स्व.राजीव गांधी जी एक महान व्यक्तित्व व बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। वे देश के युवा प्रधानमंत्री होने के साथ वे देश के सच्चे व ईमानदार नेता थे। उनकी आधुनिक सोच और देशहित में निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता की लोग आज भी मिसाल देते हैं। उन्होंने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में देशहित में अनेक ऐतिहासिक फैसले लिए थे। उनकी अगुवाई में भारत ने कंप्यूटर की क्रांति में अपना परचम लहराया था। हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद करते हुए उनके दिखाए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया है।

कार्यक्रम जिला व महानगर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वाधान में संपन्न हुआ

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, दुर्गा प्रसाद गुप्ता,फसाहत हुसैन बाबू,डॉ राजेश गुप्ता, हसन मेहदी कबन,शिव पाल श्रीवास्तव, मनोज वर्मा,विपिन पाल,विनीत चौबे,रामजी गुप्ता,करन जायसवाल, किशन यादव, अश्वनी यादव, विनोद गौड़,कृष्ण कान्त तिवारी,विकास पांडे, राज जयसवाल, समीर खान,अमीन अहमद समेत कई लोग मौजूद थे।।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *