उत्तर प्रदेश प्रदेश वाराणसी

दिवंगत शिक्षकों के परिवारजनों से मिला राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ

वाराणसी। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वाराणसी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश संयुक्त मंत्री/ जिलाध्यक्ष वाराणसी शशांक कुमार पाण्डेय “शेखर” के नेतृत्व में वाराणसी खंड स्नातक विधायक आशुतोष सिन्हा जी के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कोरोना से संक्रमित होकर दिवंगत हुए शिक्षकों-कर्मचारियों के आश्रितों से मिलने उनके घर पहुंचा जिसमें राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वाराणसी के जिला उपाध्यक्ष ज्योति प्रकाश, नगरक्षेत्र के संरक्षक तपन पांडेय तथा चांदपुर के ग्राम प्रधान ओमप्रकाश सिंह शामिल रहे।

प्रतिनिधिमंडल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्टेनो के पद पर कार्यरत स्वर्गीय गिरीश चंद्र श्रीवास्तव के पत्नी इंदु श्रीवास्तव, प्राथमिक विद्यालय जोल्हा नगर क्षेत्र में शिक्षक पद पर कार्यरत रहे स्वर्गीय अनंत कुमार राय की पत्नी निधि राय, शिक्षक स्वर्गीय आनंद भाई पटेल की पत्नी सुनीता पटेल तथा प्राथमिक विद्यालय बिहड़ा सेवापुरी में शिक्षक रहे स्वर्गीय सुनील चक्रवाल की पत्नी रंजना चक्रवाल व उनके परिवारीजन से मिला।

जिला उपाध्यक्ष ज्योति प्रकाश ने बताया राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ दिवंगत आश्रितों की हर संभव सहायता करेगा। दिवंगत शिक्षकों व कर्मचारियों के आश्रितों को उनके योग्यता अनुसार नौकरी मिलनी चाहिए। दिवंगत शिक्षकों व कर्मचारियों के परिवार को उनका सम्मान मिलना जरूरी है।वाराणसी खंड स्नातक विधायक आशुतोष सिन्हा ने कहा कि मैं बीएसए वाराणसी से इस पर बात करुंगा तथा उत्तर प्रदेश शासन से भी लिखित पत्र देकर कहुंगा कि योग्यता को देखते हुए शिक्षक का पद दे। इस दौरान जिलाध्यक्ष शशांक कुमार पाण्डेय ने बताया कि पेंशन तथा बकाया देयकों के भुगतान के लिए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ पत्रावलियां तैयार करा रहा है जिसे शीघ्र बीएसए को उपलब्ध करा दिया जायेगा।

एम एल सी आशुतोष सिन्हा ने राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के मांगों का समर्थन करते हैं और इसको पूरा कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखेंगे और मामले को विधानसभा में उठायेंगे तथा हर तरह का संघर्ष करेंगे। आगे कहते हुए एम एल सी ने कहा कि मैं वाराणसी समेत अपने खंड के सभी आठ जनपदों के स्नातकों का विधायक हूं, भले ही वह किसी भी पार्टी के मानने वाले हों इसलिए मेरा यह नैतिक कर्त्तव्य है कि मैं सभी की चिन्ता करूं। एम एल सी ने कहा कि वह त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मृतक सभी शिक्षकों कर्मचारियों को एक करोड़ रुपए मुआवजा और नौकरी दिलवाने के लिए सरकार से हर तरह का प्रयास करेंगे यदि यह सरकार नहीं मानेगी तो वह अपनी पार्टी समाजवादी की सरकार बनने पर इन सभी दिवंगतों को न्याय दिलवायेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *