उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी में कबीरचौरा मठ मूलगादी के महंत पर लाठी से किया वार

महंत का कबीरचौरा अस्पताल में उपचार कराया गया। घटना की सूचना चेतगंज थाने की पुलिस के साथ ही जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और पुलिस कमिश्नर (CP) ए. सतीश गणेश को दी गई है। चेतगंज थाने की पुलिस आरोपी साधु को हिरासत में लेकर घटना की जांच कर रही है।

शिष्टाचार के साथ रहने को कहा तो हुए नाराज

महंत विवेकदास ने बताया कि बीते कुछ महीनों से मठ में प्रहलाददास रह रहे हैं। उन्हें हमने कहा था कि वह शिष्टाचार के साथ मठ में रहें। वह प्रतिबंधित जगह पर जूते पहन कर जाते हैं। इसे लेकर भी प्रहलाददास को कई बार समझाया गया था। इन बातों से प्रहलाददास नाराज रहते हैं और उनके बारे में उटपटांग बातें करते रहते हैं। महंत ने बताया कि कल उन्हें पटना जाना था तो आज वह मठ में लगाए गए लौकी के पौधों को सही कर रहे थे। उसी दौरान पीछे से प्रहलाददास आए और उनके सिर व पीठ पर लाठी से ताबड़तोड़ वार किए। हमले में उनके सिर और पीठ पर चोट लगी है।

प्रहलाददास ने भी महंत पर लगाए आरोप

चेतगंज थाने में बैठाए गए प्रहलाददास ने भी महंत विवेकदास पर कई आरोप लगाए। प्रहलाददास ने कहा कि वह कबीर मठ में लंबे समय से रहते हैं। उनसे जो बन पड़ता है वह काम करके मठ के लोगों का सहयोग करते रहते हैं। महंत विवेकदास उन्हें मठ से भगाने की फिराक में हैं। इसी वजह से आए दिन अनायास ही उनके साथ गालीगलौज कर जान से मारने के साथ ही जेल भिजवाने की धमकी देते रहते हैं। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से कई बार की, लेकिन महंत विवेकदास के प्रभाव के कारण उनकी कहीं सुनवाई नहीं हुई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *