उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

साइकिल चलाकर ऋषिकेश पहुंचे मेरठ IMA के पूर्व सचिव अनिल नोसरान

मेरठ। मेरठ के रहने वाले डॉक्टर अनिल नोसरान ने विश्व साइकिल दिवस पर मेरठ से ऋषिकेश की 366 किमी की दूरी साइकिल से तय की। वह दो जून को मेरठ से मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हरिद्वार, ऋषिकेश तक साइकिल से यात्रा की और उसके बाद वापस तीन जून को रात में मेरठ पहुंचे हैं। उन्होंने यह यात्रा 27 घंटे में पूरी की। डॉक्टर अनिल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) मेरठ के पूर्व सचिव भी रहे हैं। लगातार पर्यावरण बचाने को लेकर साइकिल चलाकर एक संदेश दे रहे हैं।

मेरठ के साकेत में रह रहे डॉ. अनिल नोसरान ने 3 जून को विश्व साइकल दिवस मनाया। उनका कहना है कि वे 2 जून को शाम 6 बजे मेरठ से निकले थे। इसके बाद मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, रुड़की, हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून से होकर छुटमलपुर, मुजफ्फरनगर होते हुए मेरठ आएंगे। उन्होंने इस चुनौती को 19 घंटे 17 मिनट साइकिल चला कर कुल 27 घंटे में बगैर सोए पूरा किया।

पेड़ों को बचाने को लेकर चर्चा में आए थे

डॉक्टर अनिल नोसरान मेरठ उस समय चर्चाओं में आए, जब पिछले दिनों जब वन विभाग ने लाला लाजपतराय मेडिकल कॉलेज व अन्य स्थानों पर हरे भरे पेड़ों के कटने के खिलाफ उतरे थे। वह लगातार पेड़ों को बचाने के साथ पौधे लगाने में आगे रहे हैं। वह साइकिल से पर्यावरण बचाने का संदेश देते हैं। जहां भी जाते हैं साईकिल से चलते हैं.. डॉक्टर मेरठ, दिल्ली, लखनऊ तक साइकिल से ही जाते हैं। अपना पानी, फल, ड्राईफ्रूट साथ बैग में रखते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *