उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

भाजपा नेता पर दर्ज हुई FIR

प्रयागराज। यूपी के संगमनगरी प्रयागराज में भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक व जार्जटाउन स्थित ओझा हॉस्पिटल के संचालक डॉ. एलएस ओझा पर एफआईआर दर्ज हुई है। उन पर आरोप है कि कोविड-19 मरीज के इलाज में शासन की ओर से निर्धारित से अधिक दर पर बिल बनाया गया। शिकायत पर डीएम ने मामले की जांच कराई। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर सीएमओ की ओर से शनिवार रात को रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस का कहना है कि जांच शुरू कर दी गई है।

क्या मामला है?

प्रयागराज के मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO) की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि कर्नलगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर सलोरी निवासी आरके मिश्रा ने जिलाधिकारी को एक पत्र भेजा। जिसमें बताया गया कि उनकी कोविड संक्रमित मरीज किरन मिश्रा के इलाज के खर्च के रूप में जार्जटाउन स्थित ओझा हॉस्पिटल की ओर से कुल 3.77 लाख का बिल बनाया गया। डीएम के निर्देश पर उन्होंने व सिटी मजिस्ट्रेट ने प्रकरण की जांच की। सीएमओ को जांच में कई अनियमितताएं मिलीं। मसलन शासन की ओर से निर्धारित की गई दर से अधिक वसूली की बात तो सामने आई ही, पैकेज में दी गई दवाओं और डॉक्टरों की विजिट का चार्ज भी अतिरिक्त में जोड़ा गया।

क्या कहना है पुलिस का?

जार्जटाउन इंस्पेक्टर शिशुपाल शर्मा ने बताया कि सीएमओ की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर अस्पताल प्रबंधन का यह कृत्य एपिडेमिक डिजीज एक्ट व उप्र महामारी कोविड 19 विनियमावली 2020 का उल्लंघन से संबंधित धाराओं में अस्पताल संचालक डॉ। एलएस ओझा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी भाजपा नेता और अस्पताल संचालक डॉ। एलएस ओझा से बात की गई तो उन्होंने मुकदमे की जानकारी से इंकार किया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *