लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

डीआरएम वाराणसी ने किया निरक्षण, इस स्टेशन पर होगी अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती

वाराणसी। HBCNews.in

मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी विजय कुमार पंजियार ने मंडलीय अधिकारीयों के साथ वाराणसी मंडल पर अधिकाधिक पारम्परिक एवं गैर-पारम्परिक माल-लदान को आकर्षित करने, किसान रेल रोको आंदोलन के विरुद्ध सुरक्षा बढ़ाने एवं संरक्षित यातायात सुनिश्चित करने के निमित्त वाराणसी-देवरिया सदर रेल खण्ड एवं देवरिया सदर स्टेशन का निरिक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर प्रथम जेके सिंह समेत वरिष्ठ पर्यवेक्षक उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: महिला ने हाईकोर्ट की जज को भेजा 150 कंडोम

व्यापार बढ़ाने की कार्य योजनाओं पर की विस्तृत परिचर्चा:

मंडल रेल प्रबंधक,वाराणसी ने मालगाड़ियों के प्रबंधन एवं अधिकाधिक पारम्परिक एवं गैर-पारम्परिक माल लदान को आकर्षित लिए पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के देवरिया सदर स्टेशन के साइडिंग, गुड्स शेड, माल गोदाम एवं गुड्स साइडिंग की अप्रोच रोड का गहन निरिक्षण किया और संबंधित को दिशा निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने देवरिया सदर स्टेशन के मालगोदाम पर व्यापारिक सुविधाओं का निरीक्षण किया तथा बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट, वाराणसी के सदस्यों से व्यापार बढ़ाने की कार्य योजनाओं पर विस्तृत परिचर्चा की।

यह भी पढ़ें: देश में पहली बार महिला को फांसी, प्यार में पागल शबनम ने की थी परिवार के 7 लोगों की हत्या

स्टेशन के प्रमुख पॉइंट्स सुरक्षा बलों की तैनाती का लिया निर्णय:

डीआरएम ने सदर स्टेशन के मालगोदाम में साफ-सफाई, अप्रोच रोड के चौड़ीकरण, पर्याप्त विद्युत प्रकाश एवं श्रमिकों के लिए समुचित व्यवस्था कर व्यापार में वृद्धी करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने जिला प्रशासनिक अधिकारियों एवं क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक किसानों के रेल रोको आंदोलन को निष्प्रभावी कर रेल परिचालन को सुचारू रखने एवं यात्रियों की सुरक्षा हेतु आवश्यक कदम उठाने के विषय में बैठक कर प्लानिंग की गई। तदुपरांत स्टेशन के प्रमुख पॉइंट्स पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों एवं राजकीय रेलवे पुलिस की तैनाती का निर्णय लिया गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *