देश लेटेस्ट न्यूज़ वीडियो

दीदी अगर जय श्री राम कहेंगी तो मैं टीएमसी को भी समर्थन दूंगा: स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज 

रानीगंज। hbcnews.in

पश्चिम बंगाल सहित पूरे भारतवर्ष में हिंदू धर्म के लोगों को सम्मिलित कर एक मंच पर लाकर हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर शंकराचार्य परिषद की ओर से पूरे भारतवर्ष में ‘हिंदू पंचायत’ नामक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसी के तहत गुरुवार को रानीगंज के श्री सीताराम जी भवन में हिंदू प्रजातंत्र हिंदुस्तान के लिए के तहत ‘हिंदू पंचायत सम्मेलन’ का आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज ने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगर जय श्री राम कहेगी तो मैं टीएमसी का भी साथ दूंगा।

आनंद स्वरूप जी महाराज ने कहा कि अब तो भारत सरकार भी हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है। प्रत्येक हिंदू को अपने बच्चों को गीता का पाठ पढ़ाना चाहिए, मंदिर में जाने की प्रेरणा देनी चाहिए, ताकि वह एक सच्चा हिंदू बन सके। उन्होंने कहा कि केरल एवं दूसरे अन्य कई राज्यों में हिंदू की स्थिति अच्छी नहीं है, उन्हें धार्मिक रूप से उन्हें हमेशा दबाया जा रहा है, जिसे समाप्त करने के लिए ही शंकराचार्य परिषद पूरे भारतवर्ष में हिंदू राष्ट्र का निर्माण के लिए इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।

सम्मेलन के दौरान महाभारत में ‘दुर्योधन’ बने  सिने आर्टिस्ट पुनीत इस्सर ने अपनी ओजस्वी भाषण में कहा की सनातन धर्म का लक्ष्य हर हिंदू को समझाना है कि सनातन धर्म क्या है, एवं इस उद्देश्य को लेकर इस तरह का हिंदू पंचायत सम्मेलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज भारत को इतना ताकतवर और अखंड बनाना चाहते हैं कि कोई भारत की ओर आंख उठाकर भी नहीं देख सके। उन्होंने कहा हिंदू का परिभाषा यह है जो अपनी दुर्भावना का संहार करता है ,वही हिंदू है। भारतवर्ष में जाति कर्म प्रधान के अनुसार होनी चाहिए सभी को समानता मिलनी चाहिए। हमें दलित को गले लगाने की आवश्यकता है।

पुनीत इस्सर ने आगे कहा कि अपने बच्चों को शिक्षा दें कि हमारी हिन्दू धर्म क्या है, एवं हमें इस बात पर गर्व होना चाहिए कि हम हिंदू हैं। आज राजनीतिक दल सत्ता की रोटी सेकने के लिए राष्ट्रवाद पर भी प्रश्न उठाते हैं, जो नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुर्योधन जो करता था वह दिल से करता था।देश को तोड़ने का जो चक्रव्यू रचा जा रहा है उसे तोड़ना होगा। उनके द्वारा प्रस्तुत कविता ‘हे भारत के लाल मैं तुम्हें जगाने आया हूं’ को मुक्त कंठ से सराहा गया।

कार्यक्रम में स्वामी आनंद जी महाराज ने लोगों के प्रश्नों का जवाब  दिया। कार्यक्रम के दौरान शंकराचार्य परिषद के प्रदेश महामंत्री गौरव दे, परिषद के महासचिव पारिजात चंदू  एवं मदन शुक्ला ने अपना वक्तव्य रखा। साथ ही इस अवसर पर शंकराचार्य परिषद के ट्रस्टी तथा इस कार्यक्रम के संयोजक नरेन्द्र खड़का एवं रानीगंज मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर विद्यासागर ने किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *